जोस बटलर ने जसप्रीत बुमराह का सामना करने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
जसप्रीत बुमराह और जोस बटलर
जसप्रीत बुमराह और जोस बटलर

इंग्लैंड के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सामना करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बटलर के मुताबिक अगर कोई बल्लेबाज पहली बार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का सामना कर रहा है तो फिर उसे दिक्कत जरुर होगी।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए इंग्लैंड की जिस 16 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है, उसमें से केवल पांच ही खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेला है। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के प्रमुख सदस्य जोस बटलर के मुताबिक जो खिलाड़ी पहले भारत के खिलाफ खेल चुके हैं, उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी। हालांकि नए प्लेयर्स के सामने जरुर बुमराह की चुनौतियां रहेंगी।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी को पता है कि कौन सी फील्ड लगानी है, हमें बस गेंदबाजी करनी होती है - इमरान ताहिर

शनिवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जोस बटलर ने कहा "अगर आपने बुमराह का सामना पहले नहीं किया है जिनका एक्शन थोड़ा अलग है तो फिर आपको दिक्कत होगी। बुमराह की गेंदबाजी से अभ्यस्त होने के लिए थोड़ा टाइम जरुर लगेगा। जो खिलाड़ी भारत के खिलाफ पहले खेल चुके हैं और जिनके पास आईपीएल का भी अनुभव है उन्हें पता है कि किस एंगल से गेंद आएगी।"

आईपीएल में खेलने से विकेट का अंदाजा हो जाता है - जोस बटलर

बटलर ने आगे कहा " आईपीएल में खेलने की वजह से आपको विकेटों के बारे में अच्छी तरह से पता हो जाता है। इसके अलावा खिलाड़ियों को एक दूसरे के बारे में भी काफी पता लग जाता है।"

आपको बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच सीरीज की शुरुआत पांच फरवरी से होगी। भारतीय टीम हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को हराकर आ रही है, ऐसे में उनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ा हुआ है। वहीं इंग्लैंड ने भी श्रीलंका को उन्हीं के घर में हराया है। यही वजह है कि हमें काफी रोमांचक टेस्ट सीरीज देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली जीत को लेकर बाबर आजम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by Nitesh