Create
Notifications

भारत में विकेटकीपर्स कप्तानों को लेकर जोस बटलर की बड़ी प्रतिक्रिया, एम एस धोनी का जिक्र

जोस बटलर
जोस बटलर
reaction-emoji
Nitesh

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को इस बात के लिए क्रेडिट दिया है कि उन्होंने भारत में विकेटकीपर कप्तानों का चलन शुरु किया। अगर आईपीएल की बात करें तो इस वक्त 4 विकेटकीपर ऐसे हैं जो अपनी-अपनी टीमों के कप्तान हैं।

ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। तो वहीं संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स, के एल राहुल पंजाब किंग्स और एम एस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं।

पीटीआई भाषा से बातचीत में जोस बटलर ने कहा " विकेटकीपर कप्तानों के इस चलन का श्रेय एम एस धोनी और सिक्स्थ सेंस से लिए गए उनके फैसलों को जाता है। वो शानदार कप्तान रहे हैं और ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो उनकी सफलता को दोहराना चाहते हैं।’

ये भी पढ़ें: जब राहुल द्रविड़ ने गुस्से में एम एस धोनी को लगाई थी डांट, वीरेंदर सहवाग का बड़ा खुलासा

बटलर ने आगे कहा " मेरे हिसाब से एक विकेटकीपर गेम पर काफी अच्छी तरह से निगाह रख सकता है। इससे आपको डिसीजन मेकिंग में मदद मिलती है क्योंकि आपको पता चल जाता है कि विकेट किस तरह की है और बॉलर्स कैसी गेंदबाजी कर रहे हैं।"

जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच को लेकर भी बयान दिया

जोस बटलर ने आईपीएल 2021 में अपनी टीम के पहले मुकाबले को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा "हमारी टीम में इस सीजन कई सारे बेहतरीन प्लेयर हैं। बेन स्टोक्स, क्रिस मॉरिस जैसे वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर हैं, वहीं टीम के पास नया कप्तान भी है। संजू सैमसन एक जबरदस्त प्लेयर हैं और इस फ्रेंचाइज के साथ उनका जुड़ाव काफी रहा है। वो बहुत ही शांत स्वभाव के इंसान हैं और काफी लुत्फ उठाते हैं। उनकी लीडरशिप में काफी पैशन देखने को मिलता है।"

ये भी पढ़ें: इयोन मोर्गन ने हरभजन सिंह को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया पहले ओवर के बाद गेंदबाजी क्यों नहीं की


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...