Create

राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हो सकता है IPL से बाहर

आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण से पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को बड़ा झटका लगा है। जोस बटलर का कहना है कि उन्हें इस साल के अंत में पुनर्निर्धारित आईपीएल में खेलने की उम्मीद नहीं है। टूर्नामेंट को कोरोनो वायरस महामारी के कारण मई में स्थगित कर दिया गया था। टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम को बांग्लादेश और पाकिस्तान के साथ सीमित ओवर क्रिकेट के दौरे करने हैं।

हालांकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को मार्च और अप्रैल में आईपीएल में खेलने की अनुमति दी गई थी और इस महीने वे न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने से चूक गए थे, ऐसा इसलिए था क्योंकि केन विलियमसन की टीम के खिलाफ मैच देरी से कैलेंडर में जोड़े गए थे। इंग्लैंड की टीम को उस सीरीज में पराजय का सामना करना पड़ा था।

हालांकि ईसीबी में पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें उम्मीद है कि आईपीएल के साथ टकराव होने पर इंग्लैंड के खिलाड़ी इस साल के अंत में अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी पर होंगे और बटलर की भी यही समझ है। बटलर ने कहा कि आमतौर पर आईपीएल किसी भी अंतरराष्ट्रीय सीरीज से नहीं टकराता है, जो इसे उपलब्ध होने के लिए एक बहुत ही आसान टूर्नामेंट बनाता है। जब यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से टकराएगा, तो इंग्लैंड को प्राथमिकता मिलेगी।

इंग्लैंड क्रिकेट की रोटेशन प्रणाली को लेकर बटलर ने कहा कि कार्यक्रम को देखा जाना चाहिए कि इंग्लैंड अपने बेस्ट खिलाड़ियों का उपयोग अधिक समय तक कर सके। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि हम कितना क्रिकेट खेलते हैं, हम बहुत कुछ खेलते हैं और समझते हैं कि यह एक छोटा करियर है और आप उपलब्ध रहना चाहते हैं, जितना हो सके उतना खेलना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि कुछ और देशों के खिलाड़ी भी शायद आईपीएल के दूसरे चरण में खेलने के लिए नहीं आ पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने इसको लेकर पहले ही स्थिति साफ़ कर दी है। आईपीएल का आगाज सितम्बर में एक बार फिर से होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment