Create

जोस बटलर ने दिया बड़ा बयान, नॉन स्ट्राइक पर आउट होने वाले को मैं फिर से खेलने बुला लूँगा

England & Pakistan Net Sessions
जोस बटलर ने यह एक बड़ा बयान दिया है

हाल ही में इंग्लैंड की क्रिकेटर शार्लोट डीन को नॉन स्ट्राइक छोर पर क्रीज से बाहर निकलने पर भारतीय गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने रन आउट कर दिया था। इस मामले ने काफी तूल भी पकड़ा था। अब इंग्लैंड के सफेद गेंद कप्तान जोस बटलर ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। बटलर ने कहा कि नॉन स्ट्राइक छोर पर बल्लेबाज को आउट नहीं करना चाहिए।

टॉक स्पोर्ट से बातचीत करते हुए जोस बटलर ने कहा कि कोई भी उन्हें (आउट करने के तरीकों को) खेल में नहीं देखना चाहता क्योंकि वे हमेशा ऐसे समय में चर्चा का विषय बनते हैं जब बल्ले और गेंद के बीच की लड़ाई और क्रिकेट का महान खेल देखने को मिलता है। ऐसा लगता है कि वे हमेशा अप्रिय समय पर होते हैं। उन्होंने कहा कि मैं आउट होने वाले बल्लेबाज को वापस बुलाऊंगा।

गौरतलब है कि जोस बटलर को भी नॉन स्ट्राइक छोर पर आउट होना पड़ा था। साल 2019 के आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में उनके साथ ऐसा हुआ था। बटलर राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे थे और उनके सामने गेंदबाजी रविचंद्रन अश्विन कर रहे थे। अश्विन ने तूफानी अंदाज में खेल रहे बटलर को नॉन स्ट्राइक छोर पर बाहर निकलने के बाद रन आउट कर दिया था।

दीप्ति शर्मा ने भी इंग्लिश महिला खिलाड़ी डीन के साथ कुछ ऐसा ही किया था। भारतीय टीम को जीत के लिए एक विकेट चाहिए था और बल्लेबाज कई बार बाहर निकल चुकी थीं। ऐसे में दीप्ति ने इस नियम के तहत उनको आउट कर दिया। बाद में इस आउट को भी खेल भावना के विपरीत मानने वाले कई लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी लेकिन खेल के नियम बनाने वाली संस्था एमसीसी ने इसे सही माना। दीप्ति ने बाद में कहा था कि हमने अम्पायर को बल्लेबाज के बारे में शिकायत भी की थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
1 comment