टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के लिए राहत की खबर, इंजरी से ठीक हुए कप्तान जोस बटलर

Nitesh
England & Pakistan Net Sessions
England & Pakistan Net Sessions

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से ठीक पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है। टीम के कप्तान और दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक जोस बटलर (Jos Buttler) इंजरी से ठीक हो चुके हैं। बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में हिस्सा ले सकते हैं। ये मुकाबला 9 अक्टूबर को खेला जाना है।

जोस बटलर ने हाल ही में पाकिस्तान का दौरा किया था लेकिन वहां पर वो एक भी मुकाबला नहीं खेले थे। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कुल सात टी20 मुकाबले खेले गए थे लेकिन उनमें से बटलर एक भी मैच का हिस्सा नहीं थे। बटलर को द हंड्रेड टूर्नामेंट के दौरान चोट लगी थी और इसी वजह से वो पूरी पाकिस्तान सीरीज में नहीं खेले थे।

बटलर को लेकर इंग्लैंड की टीम कोई रिस्क नहीं उठाना चाहती थी। टीम के हेड कोच मैथ्यू मॉट ने कहा था कि बटलर को लेकर हम कोई खतरा नहीं उठाना चाहते हैं क्योंकि वर्ल्ड कप आने वाला है। उनकी इंजरी ज्यादा थी। इसीलिए उनको लगातार रेस्ट दिया जा रहा है।

जोस बटलर टी20 के काफी खतरनाक बल्लेबाज हैं

जोस बटलर की अगर बात करें तो वो इंग्लैंड के ना केवल कप्तान हैं बल्कि टीम के एक अहम खिलाड़ी भी हैं। इसी वजह से उनका पूरी तरह से फिट होना काफी जरूरी हो जाता है। बटलर को अगर इस वक्त दुनिया का सबसे बेहतरीन टी20 बैटर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। उनके पास अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता है। उन्होंने अभी तक टी20 इंटरनेशनल में कुल मिलाकर 92 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 142.6 की स्ट्राइक रेट से 2227 रन बनाए हैं।

जोस बटलर की अनुपस्थिति में एलेक्स हेल्स और फिल साल्ट ने टीम के लिए ओपनिंग की भूमिका निभाई थी। अब देखने वाली बात होगी कि इन दोनों बल्लेबाजों में से किसे प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया जाता है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment