जोस बटलर ने IPL को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट, द हंड्रेड में बताई सुधार की गुंजाईश 

Manchester Originals Men v Northern Superchargers Men - The Hundred
Manchester Originals Men v Northern Superchargers Men - The Hundred

इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट द हंड्रेड (The Hundred) के भविष्य के बारे में बात करते हुए जोस बटलर (Jos Butler) का मानना है कि द हंड्रेड अंग्रेजी घरेलू क्रिकेट के भविष्य का "एक बड़ा हिस्सा" है। बटलर ने ईसीबी से इस प्रतियोगिता को आईपीएल के बाद "दुनिया का दूसरा सबसे अच्छा घरेलू टूर्नामेंट" बनाने का आग्रह भी किया है।

पुरानी कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ईसीबी के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड गोल्ड और अध्यक्ष रिचर्ड थॉम्पसन इस बात पर विचार कर रहे थे कि क्या हंड्रेड के फॉर्मेट को बदलना या इसे टी20 ब्लास्ट के साथ विलय करना संभव है। अब टाइम्स अखबार के साथ एक इंटरव्यू में, बटलर ने हंड्रेड टूर्नामेंट समर्थन किया है। उन्होंने कहा,

"मुझे पता है कि इंग्लैंड में यह एक जटिल समस्या है। हमारे पास काउंटी सिस्टम है, जो इतने लंबे समय से शानदार रहा है, लेकिन खेल की बदलती दिशा को देखते हुए मुझे लगता है कि हंड्रेड इंग्लैंड में हमारे भविष्य का एक बड़ा हिस्सा है। चाहे वह सौ गेंद हो या टी20 या जो भी हो, मुझे लगता है कि हमें दुनिया में दूसरा सबसे अच्छा घरेलू टूर्नामेंट आयोजित करने की जरूरत है। स्वाभाविक रूप से आईपीएल नंबर 1 होगा, लेकिन मुझे लगता है कि हमें ऐसा सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ करने की जरूरत है कि हमारे पास दूसरा सर्वश्रेष्ठ घरेलू टर्नामेंट हो, और मेरे लिए यह एक छोटा, फ्रेंचाइज़ी टूर्नामेंट है।"

द हंड्रेड से खिलाड़ियों को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फायदा

बटलर का मानना है कि आईपीएल की तरह द हंड्रेड भी इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का स्वाद चखने में मदद करेगा। इसके बारे में उन्होंने कहा,

"युवा खिलाड़ी अवसरों के महत्व को समझते हैं। द हंड्रेड के जरिए प्रतिभाओं को इकट्ठा करने वाली कुछ टीमों के साथ हमें काफी हद तक अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट देखने को मिला है। इसमें जब खिलाड़ी प्रदर्शन करते हैं, तो यह आपको एक अच्छी जानकारी देता है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बदलाव की संभावना बनती है।"

उन्होंने आगे कहा,

"इंडियन प्रीमियर लीग वर्षों से इसके लिए एक बढ़िया उदाहरण रहा है। अगर आप उसमें अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, तो आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपनी जगह बना सकते हैं। हमने युवा भारतीय खिलाड़ियों को ऐसा बदलाव करते हुए देखा है। इसलिए, मुझे लगता है कि इस देश में हमारे लिए यह सच में रोमांचक बात है। हमारे पास एक प्रतियोगिता हो सकती है, जो सच में काफी अच्छा कर सकती है।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now