मैं चाहता हूं कि इंग्लैंड के खिलाड़ी रिस्क लेकर खेलें, जोस बटलर ने टीम के एप्रोच को लेकर दी प्रतिक्रिया

Nitesh
England v South Africa - 2nd Royal London Series One Day International
England v South Africa - 2nd Royal London Series One Day International

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो चाहते हैं कि इंग्लैंड के खिलाड़ी खुद के ऊपर भरोसा रखें और रिस्क लेकर आक्रामक क्रिकेट खेलें।

इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 118 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। बारिश की वजह से मैच 29-29 ओवरों का हुआ। पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने 201 रन बनाए और जवाब में प्रोटियाज टीम केवल 83 रन पर ही ढेर हो गई। आदिल रशीद ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

टीम को मिली इस जीत के बावजूद जोस बटलर ने खिलाड़ियों को बड़ी नसीहत दी है। उन्होंने कहा है कि वो चाहते हैं कि खिलाड़ी आक्रामक रवैये के साथ खेलें और रिस्क लेने से ना डरें।

द डेली मेल की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा 'हम विरोधी टीम पर दबाव डालना चाहते हैं। टीम के गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। ब्रेक में जॉनी बेयरेस्टो के साथ मेरी बात हुई थी और उन्होंने कहा था कि पावरप्ले में रन बनाना आसान नहीं है। अगर हम अच्छे लेंथ पर गेंद डालें तो उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।'

खिलाड़ियों को रिस्क लेना होगा - जोस बटलर

बटलर ने आगे कहा 'हम इसी तरह से लगातार क्रिकेट खेलना चाहते हैं लेकिन अभी हम इसमें सुधार कर सकते हैं। मुझे पता है कि हम और बेहतर कर सकते हैं। मैं चाहता हूं कि खिलाड़ी अपने आपको सपोर्ट करें और रिस्क लेकर खेलें।'

आपको बता दें कि जोस बटलर की अगुवाई में हाल ही में इंग्लैंड को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने भी उन्हें पहले वनडे में हरा दिया था। हालांकि दूसरे मैच में टीम ने वापसी की है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now