आईपीएल 2020 - जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच से हुए बाहर

जोस बटलर
जोस बटलर

जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच से बाहर हो गए हैं। परिवार के साथ दुबई में क्वारंटीन होने के कारण जोस बटलर नहीं खेल पाएंगे। जोस बटलर और अन्य खिलाड़ी आईपीएल के लिए दुबई पहुँच गए हैं। इनमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी आईपीएल में पहुंचे हैं। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को क्वारंटीन टाइम छत्तीस घंटे कर दिया। जोस बटलर अपने परिवार के साथ अलग से दुबई पहुंचे हैं इसलिए उनके लिए छह दिन का क्वारंटीन पूरा करना जरूरी होगा।

राजस्थान रॉयल्स के इन्स्टाग्राम पेज पर लाइव में जोस बटलर ने कहा कि दुर्भाग्य से मैं राजस्थान रॉयल्स के लिए पहला मैच नहीं खेल पाऊंगा। मैं परिवार के साथ क्वारंगटीन में रहूँगा। यह अच्छी बात है कि रॉयल्स ने मुझे परिवार को साथ लेकर जाने की अनुमति दी। लॉकडाउन में परिवार के साथ समय बिताने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें: 3 टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ी जो आईपीएल में सफल रहे थे

जोस बटलर अहम खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर एक अहम खिलाड़ी हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहतरीन खेल दिखाया है। बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में बटलर का नहीं होना राजस्थान रॉयल्स के लिए एक बड़ा झटका है।

जोस बटलर
जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स का पहला मैच इस सीजन में 22 फरवरी को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ होगा। चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया था। चेन्नई की टीम के लिए अम्बाती रायडू और फाफ डू प्लेसी ने अर्धशतक जड़े थे। राजस्थान रॉयल्स के लिए भी चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेलने आसान काम नहीं होगा।

राजस्थान रॉयल्स की जिम्मेदारी पहले मैच में पूरी तरह से स्टीव स्मिथ के ऊपर होगी। स्मिथ के अलावा रॉबिन उथप्पा इस टीम के दूसरे मुख्य खिलाड़ी पहले मैच में होंगे। रॉयल्स के लिए बटलर का बाहर होना एक बड़ी समस्या है और देखना होगा स्मिथ इस स्थिति में क्या रणनीति अपनाते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now