Create

जोस बटलर पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलेंगे या नहीं, आया अहम अपडेट

England & Pakistan Net Sessions
जोस बटलर ने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है

इंग्लैंड (England Cricket Team) के टी20 और वनडे के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) को पाकिस्तान टूर पर अभी और रेस्ट दिया जाएगा। बटलर अभी अपनी इंजरी से पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं। इसी वजह से इंग्लैंड की टीम के लिए वो खेल नहीं रहे हैं। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में भी वो नहीं खेलेंगे।

दरअसल जोस बटलर पाकिस्तान टूर पर इंग्लैंड टीम का हिस्सा जरूर हैं लेकिन अभी तक उन्होंने एक भी मुकाबला नहीं खेला है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अभी तक कुल 4 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से एक भी मैच का जोस बटलर हिस्सा नहीं रहे हैं।

जोस बटलर को लेकर हम रिस्क नहीं लेना चाहते हैं - कोच

बटलर को लेकर खबर ये आ रही है कि वो पांचवें टी20 मुकाबले में भी नहीं खेलेंगे। इंग्लैंड के कोच मैथ्यू मॉट के मुताबिक वो कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा,

जोस बटलर को लेकर हम कोई खतरा नहीं उठाना चाहते हैं क्योंकि वर्ल्ड कप आने वाला है। उनकी इंजरी ज्यादा थी। इसीलिए उनको लगातार रेस्ट दिया जा रहा है। हालांकि हम देखेंगे कि वो किस तरह प्रोग्रेस कर रहे हैं और शायद आखिरी मैच या आखिरी दो मैचों में उन्हें खेलने का मौका मिले।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने चौथे टी20 मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली। पहले खेलते हुए पाकिस्तानी टीम ने 4 विकेट पर 166 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम चार गेंद शेष रहते 163 रन बनाकर आउट हो गई। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज और हारिस रऊफ ने 3-3 विकेट झटके। अब दोनों टीमों के बीच तीन और मुकाबले बचे हुए हैं। ऐसे में सीरीज जीतने के लिए काफी कड़ी मशक्कत देखने को मिल सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment