ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ने इंजरी के बाद अपनी रिकवरी को लेकर दिया बड़ा बयान

Australia v South Africa - Third Test: Day 5
Australia v South Africa - Third Test: Day 5

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के अहम मुकाबले से पहले अपनी इंजरी को लेकर बड़ा बयान दिया है। हेजलवुड काफी लंबे समय से ही चोटिल चल रहे हैं। हालांकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए वो ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं।

जोश हेजलवुड काफी समय से इंजरी का शिकार थे। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान वो बिना एक भी मैच खेले बाहर हो गए थे और इसके बाद उनका वनडे सीरीज के लिए भी चयन नहीं हुआ था। इसके बाद आईपीएल में उनकी वापसी की उम्मीद जताई गई लेकिन इसके बाद खबरें आईं कि वो पहले कई मुकाबलों तक नहीं खेल पाएंगे। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने आरसीबी के लिए मुकाबला खेला लेकिन एक बार फिर उन्हें बाहर होना पड़ा और इस वक्त वो रिकवरी मोड में हैं।

मैं आईपीएल में पूरी क्षमता के साथ बॉलिंग नहीं कर पाया था - जोश हेजलवुड

आईसीसी से बातचीत में जोश हेजलवुड ने बताया कि वो काफी अच्छे शेप में हैं। उन्होंने अपनी इंजरी को लेकर कहा,

मेरा फिटनेस इस वक्त काफी अच्छा है और अभी से लेकर 7 जून तक बस हर एक सेशन में पूरे लय के साथ गेंदबाजी करनी होगी। हम तीन-चार सेशन तक प्रैक्टिस करेंगे और उसके बाद नेट में लंबी प्रैक्टिस होगी। बस मुझे हर एक सेशन में अपने आपको इसी तरह से मेनटेन रखना है। टी20 में आप कई तरह के वैरिएशन डालने की कोशिश करते हैं और उस चक्कर में ज्यादा जोर भी लगाते हैं और तब इंजरी का खतरा और बढ़ जाता है। मैंने कुछ हफ्ते रेस्ट लिया था लेकिन आईपीएल में अपनी पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी नहीं कर पाया था। हालांकि आखिर की कुछ गेंदें काफी अच्छी रही थीं और मैं इस वक्त बेहतरीन तरीके से प्रोग्रेस कर रहा हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now