Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज़: जेपी डुमनी ने वनडे से संन्यास की घोषणा की, खेलेंगे अंतिम विश्वकप

S3ओ
Ankit Pasbola
visit

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जेपी डुमनी ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। वह विश्वकप 2019 के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। इससे पहले ही सितम्बर 2017 में डुमनी ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लिया था। वह अब दक्षिण अफ्रीका के लिए सिर्फ टी20 क्रिकेट ही खेलते हुए नजर आएंगे।

34 वर्षीय डुमिनी ने सन्यास की घोषणा करते हुए अपने कोच, प्रशंसको और दोस्तों का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि,"इस तरह का निर्णय कभी भी आसान नहीं होता है। मुझे लगता है कि क्रिकेट को अलविदा कहने का यह सही समय है। मैं अभी भी अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू टी 20 क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा, लेकिन अपने परिवार की ओर अधिक समय देना चाहूंगा, जो कि मेरी पहली प्राथमिकता है। मुझे अपने सपने को जीने का सौभाग्य मिला है, जिस खेल को मैं प्यार करता हूं उसे खेलने का मौका मिला। मैं अपने साथियों, कोचों, परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों से कई सालों से मिले समर्थन के लिए हमेशा आभारी हूं। "

बायें हाथ के बल्लेबाज डुमिनी का यह तीसरा एकदिवसीय विश्वकप है। इससे पहले उन्होंने विश्वकप 2011 और विश्वकप 2015 में दक्षिण अफ्रीका की टीम का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अब तक 193 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें डुमिनी ने 37.39 की औसत से 5047 रन बना लिए हैं। इस बीच उन्होंने 4 शतक व 27 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं। उनका उच्चतम स्कोर 150 रन है। डुमनी प्रोटियाज टीम के उपयोगी ऑल राउंडर हैं। उनके नाम वनडे मैचों में 68 विकेट भी हैं। गेंदबाजी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 16/4 है।

जेपी डुमि\नी कल अपने घरेलू मैदान न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना अंतिम वनडे खेलेंगे। इससे पहले उनके साथी खिलाड़ी इमरान ताहिर ने भी आगामी विश्वकप के बाद संन्यास की घोषणा की है।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now