Create

जस्टिन लैंगर ने हेड कोच पद से इस्तीफा देने के बाद लगाया बड़ा आरोप

जस्टिन लैंगर ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया है
जस्टिन लैंगर ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया है

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के हेड कोच पद से इस्तीफा देने के बाद जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है और बड़ा बयान दिया है। उन्होंने लिंक्डिन पर पोस्ट करते हुए कोचिंग कार्यकाल के दौरान सपोर्ट के लिए लोगों का आभार जताया। लैंगर ने ये भी कहा कि वो अपने जीवन में नए अध्याय की शुरूआत करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि कुछ सीनियर प्लेयर और सपोर्ट स्टाफ मेंबर थे जो नहीं चाहते थे कि वो कोच बने रहे और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो फैसला लिया है उसका वो सम्मान करते हैं।

जस्टिन लैंगर को 2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हे़ड कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया का परफॉर्मेंस मिला जुला रहा। टीम को भारत से दो बार अपने ही घर में टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में कंगारू टीम ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि शायद लैंगर को दोबारा ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोच नियुक्त कर दिया जाए। हालांकि ऐसा नहीं हुआ।

कुछ लोग नहीं चाहते थे कि मैं कोच बना रहूं - जस्टिन लैंगर

लैंगर ने लिंक्डिन पर पोस्ट करते हुए चौंकाने वाला बयान दिया और कहा कि कुछ लोग नहीं चाहते थे कि मैं आगे कोच पद पर बना रहूं। उन्होंने कहा,

शुभकामनाओं के लिए सभी का आभार। आपने मुझे जो सपोर्ट दिया है उसका मैं आभारी हूं। अब मेरे जीवन में एक नए अध्याय का आरंभ हो रहा है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ सीनियर खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के कुछ सदस्य नहीं चाहते थे कि मैं टीम का कोच बना रहूं। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सीईओ निक हॉकले भी एक अलग दिशा में जाना चाहते थे। मैं उनके इस फैसले का सम्मान करता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment