Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND : जस्टिन लैंगर ने स्टीव स्मिथ को बताया ऑस्ट्रेलिया का 'विराट कोहली'

ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:37 IST

Justin Langer, Australia v India - 3rd Test: Day 1

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच व पूर्व कप्तान जस्टिन लैंगर ने 12 माह का प्रतिबंध झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की भारतीय कप्तान विराट कोहली से तुलना की है। उन्होंने कहा कि "स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के विराट कोहली है और यह सच्चाई है जिसे नकारा नहीं जा सकता है। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी है और शानदार कप्तान भी रह चुके हैं। वे एक अच्छे व्यक्ति भी हैं। मैं जानता हूँ कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दोबारा खेलने का निर्णय ले लिया है और मैं इससे बहुत खुश हूं।"

गौरतलब है कि 24 मार्च 2018 को केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच के बाद जब ऑस्ट्रेलिया के हाँथ से मैच निकल रहा था तो मैच मव वापसी करने के उद्देश्य से कैमरून बेनक्राफ्ट ने बालू कागज से बॉल के एक तरफ रगड़नी शुरू कर दी जिससे कि बाल स्विंग हो सके। यह घटना कैमरे में कैद हो गयी।

इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर पर 12 माह का प्रतिबंध लगा दिया था। जबकि कैमरून बेनक्राफ्ट पर 9 माह का प्रतिबंध लगा दिया गया था। कैमरून बेनक्राफ्ट का हाल ही में प्रतिबंध समाप्त हो चुका है जबकि डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ का प्रतिबंध मार्च 2019 में समाप्त होगा। इस घटना में शामिल न होने के बाद भी तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कोच डैरेन लेहमैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

इसके बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जस्टिन लैंगर को टीम का कोच नियुक्त किया गया। जबकि स्टीव स्मिथ के जगह टिम पेन को टेस्ट कप्तान बनाया गया और एरोन फिंच को सीमित ओवरों का कप्तान नियुक्त किया गया है। वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर अक्सर स्टीव स्मिथ के वापसी और उनकी महानता को लेकर बयानबाजी करते रहते हैं।

हालांकि जब से स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर टीम से बाहर हैं टीम की स्थिति बेहद नाजुक हैं। इसी चिंता के कारण जस्टिन लैंगर स्टीव स्मिथ की वापसी चाहते हैं। उन्होंने इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अपील भी की थी लेकिन वह अपील क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खारिज करते हुए उनका प्रतिबंध बरकरार रखा।

Get Cricket News in Hindi here

Published 26 Dec 2018, 15:59 IST
Advertisement
Fetching more content...