Create
Notifications

जस्टिन लैंगर बीबीएल में कोचिंग छोड़ने के बाद अब नए अवतार में नजर आएंगे

जस्टिन लैंगर ने मई 2018 से फरवरी 2022 तक ऑस्‍ट्रेलियाई हेड कोच की भूमिका निभाई
जस्टिन लैंगर ने मई 2018 से फरवरी 2022 तक ऑस्‍ट्रेलियाई हेड कोच की भूमिका निभाई
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) कथित रूप से चैनल सेवन के कमेंट्री पैनल से जुड़ गए हैं। इस साल नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया की वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ घरेलू जमीन पर दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज से लैंगर अपनी नई भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

रिकी पोंटिंग ने बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेन्‍स की कोचिंग के लिए लैंगर के नाम की सिफारिश की थी, लेकिन उन्‍होंने इसे स्‍वीकार नहीं किया। पोंटिंग होबार्ट हरिकेन्‍स में रणनीतिक अध्‍यक्ष हैं।

जस्टिन लैंगर ने मई 2018 से फरवरी 2022 तक ऑस्‍ट्रेलियाई हेड कोच की भूमिका निभाई। इसके बाद उन्‍हें छह महीने के अनुबंध का प्रस्‍ताव दिया गया, जिससे वह खुश नहीं थे। 51 साल के लैंगर को ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच पद पर रहते हुए कई विवादों का सामना करना पड़ा था। कई खिलाड़‍ियों ने कहा था कि वो लैंगर की कोचिंग मेथड से खुश नहीं हैं।

लैंगर के मार्गदर्शन में ऑस्‍ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड को 4-0 से मात दी थी और दुबई में संपन्‍न 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता था।

लैंगर ने बताया कि बचपन से ही टेस्‍ट क्रिकेट उनके दिल के करीब है और कोचिंग में कार्यकाल के बाद वो कमेंट्री पैनल में भूमिका निभाने के लिए खुश हैं। उन्‍होंने अपनी जिंदगी में बीबीएल का महत्‍व बताया और कहा कि पैनल में ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गजों के साथ काम करने को लेकर उत्‍साहित हैं। ध्‍यान दिला दें कि चैनल सेवन सिर्फ ऑस्‍ट्रेलिया में उपलब्‍ध है और इसका प्रसारण केवल देश के अंदर होता है।

जस्टिन लैंगर के हवाले से क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कहा, 'जब मैं छोटा था, तब से टेस्‍ट क्रिकेट मेरी जिंदगी का हिस्‍सा है। भाग्‍यशाली हूं कि टेस्‍ट क्रिकेट खेला और कोचिंग भी दी। मैं खुश हूं कि अब अपने पसंदीदा खेल में कमेंट्री करूंगा और वो भी सेवन में दिग्‍गजों के साथ।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'बीबीएल का मेरी जिंदगी में काफी महत्‍व रहा है तो इसमें शामिल होने को लेकर उत्‍साहित हूं।'


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...