Create

इंग्लैंड का कोच बनाने के लिए जस्टिन लैंगर का नाम चर्चा में

Australian Cricket Hall of Fame Presentation
Australian Cricket Hall of Fame Presentation

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) का नाम चर्चा में है। लैंगर को इंग्लैंड की टीम (England Team) का कोच बनाने की संभावना जताई जा रही है। एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद इंग्लिश टीम का कोचिंग स्टाफ बदलने की मांग उठ रही है।

लैंगर ने संयुक्त अरब अमीरात में अपनी पहली टी20 विश्व कप जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई सीमित ओवरों की टीम का सफलतापूर्वक मार्गदर्शन किया है और फिर टेस्ट टीम को घर में 4-0 से एशेज जीत दिलाई है। कथित तौर पर लैंगर के अपनी टीम के खिलाड़ियों से सम्बन्ध अच्छे नहीं हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनके अनुबंध को बढ़ाने के बारे में विचार कर रहा है। जून में उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) जल्द ही कोच क्रिस सिल्वरवुड पर फैसला ले सकता है, क्योंकि टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन किया। चमत्कारिक रूप से इंग्लिश टीम सिर्फ एक टेस्ट बचाने में कामयाब रही जबकि चार मुकाबले बड़े अंतर से हार गए। ईसीबी कथित तौर पर सिल्वरवुड के संभावित रिप्लेसमेंट की तलाश में है और लैंगर का नाम भी उनके संभावित उत्तराधिकारी के रूप में सामने आया है।

यूके के एक मीडिया हाउस की खबर के अनुसार लैंगर को कोच बनाने का निर्णय लिया जा सकता है। हालांकि इस बारे में कोई पुख्ता खबर अब तक सामने नहीं आई है। इंग्लैंड के खराब खेल के बाद फैन्स में भी गुस्सा देखने को मिला है। देखना होगा कि इंग्लैंड की टीम में अब किस स्तर पर बदलाव देखने को मिलते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ जून में इंग्लैंड की टीम को टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। ऐसे में कोच को लेकर फैसला जल्दी लिया जा सकता है। इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ी मई के अंत में आईपीएल के दौरान उपलब्ध नहीं रहेंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment