वो काफी दुखी होंगे...दिग्गज खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने उठाया सवाल

PMs XI v Pakistan - Tour Match: Day 2
PMs XI v Pakistan - Tour Match: Day 2

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए कैमरन बैनक्रोफ्ट (Cameron Bancroft) को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किया गया है। कयास लगाए जा रहे थे कि डेविड वॉर्नर (David Warner) के संन्यास के बाद बैनक्रोफ्ट को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसको लेकर पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस फैसले से निश्चित तौर पर कैमरन बैनक्रोफ्ट काफी दुखी हुए होंगे।

डेविड वॉर्नर ने जब संन्यास लिया था तो कई तरह के सुझाव आए थे कि ओपनिंग के लिए किसे मौका दिया जाए। कैमरन बैनक्रोफ्ट के नाम का भी सुझाव दिया गया था। बैनक्रोफ्ट ने शेफील्ड शील्ड में सबसे ज्यादा रन बनाए थे और इसी वजह से उनकी भी दावेदारी मजबूत थी। हालांकि सेलेक्टर्स ने मैट रेनशॉ को मौका दिया है, क्योंकि वो किसी भी पोजिशन पर खेल सकते हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने अलग-अलग पोजिशन पर बल्लेबाजी की है। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में अब स्टीव स्मिथ ओपन करेंगे और रेनशॉ मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं।

कैमरन बैनक्रोफ्ट का चयन ना होना काफी निराशाजनक है - जस्टिन लैंगर

द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन में लिखे अपने कॉलम में जस्टिन लैंगर ने कैमरन बैनक्रोफ्ट को टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कैमरन बैनक्रोफ्ट का चयन ना होना काफी निराशाजनक है। वो निश्चित तौर पर इससे काफी दुखी होंगे। सभी सेलेक्टर्स का एक ही मूल मंत्र है कि वो उभरते हुए क्रिकेटर्स को रन बनाने और विकेट लेने के लिए कहें। आप इतने बेहतर बन जाएं कि चयनकर्ता नजरंदाज ही ना कर सकें।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 17 जनवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच एडिलेड ओवल में होगा। वहीं दूसरा टेस्ट मुकाबला 25 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता