Create

एशेज सीरीज जीतने के बाद जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के कोच पद से दिया इस्तीफा

Australia v England - 4th Test: Day 1
Australia v England - 4th Test: Day 1
reaction-emoji
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हाल ही में उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड (England Cricket Team) को एशेज सीरीज (Ashes Series) में बुरी तरह 4-0 से हराया था और अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी मैनेजमेंट कंपनी ने शनिवार को इसका ऐलान किया। लैंगर की जगह एंड्रयू मैकडोनाल्ड को ऑस्ट्रेलिया का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है।

डायनेमिक स्पोर्ट्स और एंटरटेनमेंट ग्रुप ने ट्वीट करके कहा,

डीएसईजी ये कंफर्म करता है कि हमारे क्लाइंट जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के मेंस क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ उनकी शाम को एक मीटिंग हुई थी जिसके बाद उन्होंने ये फैसला लिया। ये इस्तीफा तुरंत प्रभाव से लागू होता है।

2018 बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद जस्टिन लैंगर बने थे ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच

जस्टिन लैंगर को 2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हे़ड कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया का परफॉर्मेंस मिला जुला रहा। टीम को भारत से दो बार अपने ही घर में टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में कंगारू टीम ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की।

हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मांग की थी कि जस्टिन लैंगर को इंग्लैंड का हेड कोच नियुक्त किया जाए। माइकल वॉन का मानना है कि पूर्ण कोच के तौर पर जस्टिन लैंगर को नियुक्त करना सही रहेगा। उनके मुताबिक लैंगर ने अपनी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अच्छा काम किया है और वो इंग्लैंड को भी नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं।

वॉन ने कहा था कि गैरी कर्स्टन भी एक जबरदस्त कोच होते लेकिन अगर आप किसी एक शख्स का नाम लें तो वो जस्टिन लैंगर होने चाहिए।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...