कगिसो रबाडा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, दिग्गज गेंदबाजों की खास लिस्ट में हुए शामिल

Nitesh
England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Two
England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Two

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने टेस्ट क्रिकेट की एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। कगिसो रबाडा अब टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उन्होंने ये कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दौरान किया।

कगिसो रबाडा ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट चटकाए और दूसरी पारी में भी दो विकेट लिए। कुल मिलाकर उन्होंने सात विकेट लेकर साउथ अफ्रीका को जीत दिलाने में अपनी अहम भूमिका अदा की। उन्हें उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

कगिसो रबाडा ने बेन स्टोक्स को आउट करके 250 विकेट पूरे किए

इस दौरान कगिसो रबाडा के टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट भी पूरे हो गए। उन्होंने खेल के तीसरे दिन 37वें ओवर में इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को आउट कर ये आंकड़ा हासिल किया। रबाडा टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले साउथ अफ्रीका के सातवें गेंदबाज बने। उनसे पहले डेल स्टेन (439), शॉन पोलक (421), मखाया नतिनी (390), एलन डोनाल्ड (330), मोर्ने मोर्कल (309) और जैक कैलिस (292) ये कारनामा कर चुके हैं।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 12 रन से बुरी तरह हरा दिया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 165 रन बनाए और जवाब में साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाकर बड़ी बढ़त हासिल कर ली। वहीं दूसरी पारी में भी इंग्लिश टीम केवल 149 रनों पर सिमट गई और उन्हें बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। डीन एल्‍गर के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment