आखिर हम भी इंसान ही हैं...कगिसो रबाडा ने व्यस्त शेड्यूल पर उठाए सवाल

Nitesh
Australia v South Africa - First Test: Day 2
Australia v South Africa - First Test: Day 2

साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने व्यस्त क्रिकेट शेड्यूल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आजकल का शेड्यूल इतना व्यस्त हो गया है कि प्लेयर्स को रेस्ट का मौका ही नहीं मिलता है। रबाडा के मुताबिक हम इंसान ही हैं और इस तरह से लगातार क्रिकेट खेलना आसान नहीं होता है।

cricket.com.au के मुताबिक कगिसो रबाडा ने कहा 'जितनी ज्यादा क्रिकेट आप इन दिनों खेलते हैं, मैं झूठ नहीं बोलूंगा, मैं इस गेम को काफी ज्यादा पसंद करता हूं और उसी पैशन के साथ लगातार खेलना चाहता हूं लेकिन कई बार वो जज्बा बरकरार रखना मुश्किल हो जाता है। इसकी वजह ये है कि हम इन दिनों काफी ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं। आखिर में हम इंसान ही हैं। कल्पना कीजिए कि हर एक मैच में आप उसी जज्बे के साथ खेलें जबकि आपका शेड्यूल इतना व्यस्त है।'

कई खिलाड़ी बिजी इंटरनेशनल शेड्यूल पर सवाल उठा चुके हैं

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई खिलाड़ी व्यस्त इंटरनेशनल शेड्यूल का हवाला दे चुके हैं। हाल ही में इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने व्यस्त शेड्यूल का हवाला देते हुए वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि लगातार क्रिकेट की वजह से इस फॉर्मेट में खेलना उनके लिए काफी मुश्किल हो रहा था। बेन स्टोक्स ने अपने संन्यास को लेकर कहा कि हम कार नहीं हैं कि आप भरेंगे और हम दौड़ने लगेंगे और दोबारा भरवाने के लिए तैयार रहेंगे।

इसके बाद क्विंटन डी कॉक ने भी व्यस्त कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि खिलाड़ियों के लिए दिक्कतें होने वाली हैं। तीनों ही फॉर्मेट को मिलाकर काफी ज्यादा क्रिकेट हो रही है। खिलाड़ियों को खुद फैसला करना होगा कि वो क्या चाहते हैं। अगर उन्हें लगता है कि वो तीनों फॉर्मेट में खेल सकते हैं तो फिर ठीक है। हालांकि प्लेयर्स को खुद फैसला करना होगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now