Create
Notifications

प्रमुख टूर्नामेंट से एक और दिग्गज खिलाड़ी अपना नाम ले सकता है वापस

कगिसो रबाडा  2019 वर्ल़्ड कप के दौरान
कगिसो रबाडा 2019 वर्ल़्ड कप के दौरान
सावन गुप्ता
visit

इंग्लैंड में खेले जाने वाले द हंड्रेड टूर्नामेंट (The Hundred) से कई दिग्गज खिलाड़ी लगातार अपना नाम वापस ले रहे हैं। डेविड वॉर्नर (David Warner) के इस टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के बाद एक और दिग्गज खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट से पीछे हट सकता है। खबरों के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) द हंड्रेड से अपना नाम वापस ले सकते हैं। इससे उनकी टीम मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को बड़ा झटका लगा है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक कगिसो रबाडा थोड़े समय के लिए ब्रेक लेना चाहते हैं। इसी वजह से वो इस टूर्नामेंट के लिए शायद डील ही ना करें। उनकी जगह पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन को मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की टीम में शामिल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: बाउंसर लगने के बाद सरफराज अहमद को आया गुस्सा, शाहीन शाह अफरीदी से हुई कहासुनी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता ने लोकी फर्ग्युसन के टीम से जुड़ने की जानकारी दी। उन्होंने कहा,

लोकी फर्ग्युसन जैसे बेहतरीन खिलाड़ी का द हंड्रेड में स्वागत करते हुए हमें काफी खुशी हो रही है। ये काफी दुख की बात है कि कगिसो रबाडा इस साल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कोरोना वायरस की वजह से इंटरनेशनल ट्रैवल को लेकर विदेशी प्लेयर्स के सामने चुनौतियां रही हैं। यही वजह है कि कई प्लेयर्स ने अपना नाम वापस ले लिया है।

21 जुलाई से होगा द हंड्रेड टूर्नामेंट का पहला सीजन

द हंड्रेड टूर्नामेंट का पहला संस्करण 21 जुलाई से 21 अगस्त तक होना है। हालांकि बायो बबल और क्वांरटीन नियमों की वजह से कई सारे दिग्गज खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले रहे हैं।

इससे पहले डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस ने भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। द हंड्रेड टूर्नामेंट में वॉर्नर और स्टोइनिस साउदर्न ब्रेव टीम का हिस्सा थे। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी फैमिली के साथ ज्यादा समय बिताने के लिए इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया था।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now