कगिसो रबाडा टेस्ट क्रिकेट में कोई बड़ा रिकॉर्ड नहीं बना पाएंगे, मखाया नतिनी ने बताई चौंकाने वाली वजह

कगिसो रबाडा को लेकर बड़ा बयान आया सामने
कगिसो रबाडा को लेकर बड़ा बयान आया सामने

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मखाया नतिनी ने कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में रबाडा अपने करियर में कोई भी बड़ा रिकॉर्ड नहीं बना पाएंगे। नतिनी ने इसके पीछे चौंकाने वाली वजह बताई है। उनके मुताबिक कगिसो रबाडा साल में एक या दो टेस्ट मैच ही खेल पाते हैं, ऐसे में वो किस तरह से 400 विकेट के आंकड़े को हासिल करेंगे।

दरअसल साल 2023 में साउथ अफ्रीका ने केवल दो ही टेस्ट मैच खेले थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ये मुकाबले खेले थे। वहीं 2024 में प्रोटियाज टीम को न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका से टेस्ट मैच खेलना है। हालांकि साउथ अफ्रीका टी20 लीग की वजह से न्यूजीलैंड टूर पर दूसरे दर्जे की टीम भेजी जा सकती है।

साउथ अफ्रीका की टीम साल में सिर्फ दो ही टेस्ट खेलती है - मखाया नतिनी

मखाया नतिनी के मुताबिक साउथ अफ्रीका के साथ दिक्कत ये है कि वो ज्यादा टेस्ट मुकाबले ही नहीं खेलते हैं और ऐसे में रबाडा को बड़े कीर्तिमान तक पहुंचने में दिक्कत होगी। उन्होंने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा,

कई सारे गेंदबाज 400 विकेट हासिल कर चुके हैं और कगिसो रबाडा अभी भी 300 विकेट नहीं ले पाए हैं। हालांकि साउथ अफ्रीका टीम के साथ एक बड़ी दिक्कत है। आप साल में सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इससे क्या आपको लगता है कि रबाडा उस माइलस्टोन तक पहुंच पाएंगे। जितने मैच साउथ अफ्रीका को मिल रहे हैं, उससे ये बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है।

आपको बता दें कि कगिसो रबाडा ने भारत के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मैच के पहले दिन जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने विराट कोहली समेत भारत के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। स्टंप्स के समय भारत ने 59 ओवर में 208/8 का स्कोर बना लिया था। आखिरी सत्र में सिर्फ 9 ओवर का ही खेल हो पाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता