Create
Notifications

राहुल द्रविड़ ने मुझे ठीक होने में मदद की - कमलेश नागरकोटी

कमलेश नागरकोटी
कमलेश नागरकोटी
Naveen Sharma

कमलेश नागरकोटी वह खिलाड़ी है जिसका कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम दो साल से इन्तजार कर रही है। चोट के कारण कमलेश नागरकोटी केकेआर के लिए नहीं खेल पाए लेकिन इस आईपीएल में कमलेश नागरकोटी की धारदार गेंदबाजी देखने को मिलेगी। अपनी चोट के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के ठीक होने और प्रेरणा का श्रेय उन्होंने राहुल द्रविड़ को दिया। राष्ट्रीय खेल एकादमी के निदेशक राहुल द्रविड़ से पूरा सपोर्ट मिलने की बात कमलेश नागरकोटी ने कही है।

इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए कमलेश नागरकोटी ने कहा "जब भी मैं चोट को लेकर ज्यादा परेशान होता था तो द्रविड़ सर हमेशा मुझे एक ना एक उदाहरण देकर समझाते थे। उन्होंने पैट कमिंस का उदाहरण दिया कि उसने 3 से 4 साल चोटिल होकर वापसी की और दुनिया में नम्बर एक गेंदबाज भी बना। इस तरह वो मेरे साथ खाना भी खाते थे तो मुझे बात करते रहते थे। काफी प्रेरणा देते रहते थे। जिससे मुझे रिकवरी में काफी मदद मिली।"

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

कमलेश नागरकोटी को केकेआर से मिला सपोर्ट

कमलेश नागरकोटी
कमलेश नागरकोटी

कमलेश नागरकोटी ने यह भी बताया है कि चोट के बाद रिहेब के लिए मुझे दो साल तक केकेआर के मैनेजमेंट से सपोर्ट मिला। मुझे ठीक होने में टीम मैनेजमेंट ने पूरी मदद की। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर को कमलेश ने काफी बेहतरीन इंसान बताया है। उन्होंने कमलेश को किसी भी चीज की कमी नहीं होने दी और हमेशा प्रेरित किया।

अपनी गेंदबाजी में आ रही समस्याओं के बारे में कमलेश ने सहायक कोष अभिषेक नायर को बताया। इस पर नागरकोटी ने कहा

"अभिषेक भैया को मैंने बताया कि मेरी गेंदबाजी में क्या-क्या समस्याएं आ रही है। उन्होने मेरी काफी मदद की। जिसका नतीजा ये रहा कि केकेआर ने मेरे लिए टीम के सहायक गेंदबाजी कोच ओमकार साल्वी जी को मुझे ट्रेनिंग देने घर (जयपुर) भेज दिया।"

केकेआर के लिए इस बार नागरकोटी पूरी तरह से फिट होकर आए हैं। इस टीम को तेज गेंदबाजी विभाग में खासी मदद मिलेगी। कमलेश नागरकोटी अंडर 19 टीम में राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेले हैं और वर्ल्ड कप भी जीता है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...