Create
Notifications

'मैं अपने भाई पर लगा जुर्माना दे दूंगा, उसको खेलने की अनुमति दे दो'

Naveen Sharma

कामरान अकमल (Kamran Akmal) अपने भाई उमर अकमल (Umar Akmal) के उनके ऊपर लगा हुआ फाइन अपनी पीएसएल फीस से भरने के लिए तैयार हैं ताकि उमर पुनर्वास प्रक्रिया शुरू कर सके। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा था कि उमर अकमल को 20 फरवरी, 2020 को निलंबित कर दिया गया था। अब 4,250,000 पाकिस्तानी रूपये जुर्माने की राशि के रूप में जमा करने और पीसीबी के तहत पुनर्वास के कार्यक्रम से गुजरने और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में पुनः आने के लिए पात्र होंगे।

एक रिपोर्ट के अनुसार कामरान अकमल ने कहा कि मैं अपने भाई के लिए जुर्माना भरने को तैयार हूं। मैं पीसीबी से अनुरोध करता हूं कि वे मेरे पीएसएल मैचों के किसी भी बकाया भुगतान से वे इस राशि को काट सकते हैं। पैसा इतना बड़ा मुद्दा नहीं होना चाहिए। वे मेरी फीस से ले सकते हैं और यहाँ तक कि उमर भी जब कभी खेलेगा, तो पैसा पीसीबी के जरिये ही आएगा। मैं पीसीबी से अनुरोध करता हूं कि वह कुछ ढिलाई दिखाए और उमर जुर्माना देने के लिए तैयार है।

गौरतलब है कि कोर्ट ऑफ़ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट ने उमर के प्रतिबंध को घटाकर 12 महीने कर दिया है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बोर्ड के एंटी करप्शन कोड को तोड़ने के कारण अकमल के ऊपर 4.25 मिलियन रूपये का जुर्माना लगा दिया है। अप्रैल 2020 में पीसीबी के अनुशासनात्मक पैनल ने उमर को अलग-अलग उल्लंघनों के दो आरोपों में दोषी पाया और सजा सुनाई। कोर्ट ऑफ़ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट ने उमर के ऊपर लगे तीन साल के निलंबन को कम करते हुए 18 माह का कर दिया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसके बाद एक बार फिर से एक्शन लेते हुए कोर्ट ऑफ़ आर्बिट्रेशन का निर्णय मान लिया लेकिन उमर अकमल के ऊपर जुर्माने की इतनी बड़ी राशि थोप दी जिसे चुकाना इतना आसान कार्य न हो।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...