Create
Notifications

'पाकिस्तान बोर्ड के दिमाग में जो नाम थे उन्हें केन्द्रीय अनुबंध में शामिल कर लिया'

Pakistan v Australia - ICC World Twenty20 Bangladesh 2014
Pakistan v Australia - ICC World Twenty20 Bangladesh 2014
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 2021-22 के लिए खिलाड़ियों के लिए केंद्रीय अनुबंध का ऐलान कर दिया। इस अनुबंध में कई खिलाड़ियों को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण प्रमोट किया है, जबकि कुछ खिलाड़ियों खराब प्रदर्शन के कारण डिमोट कर दिया गया है। केंद्रीय अनुबंध पर कई पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी और इसी कड़ी में कामरान अकमल (Kamran Akmal) का नाम भी जुड़ गया है। अकमल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के द्वारा ऐलान किये गए केंद्रीय अनुबंध से संतुष्ट नहीं दिखे और उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे भी खिलाड़ी थे, जिन्हें अनुबंध में शामिल किया जाना चाहिए था।

पीसीबी के द्वारा घोषित किये गए अनुबंध में असद शफीक, हैदर अली, हैरिस सोहैल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, शान मसूद और उस्मान शिनवारी जैसे खिलाड़ियों को अनुबंध नहीं मिला है। अकमल ने अनुबंध में नहीं चुने गए कई खिलाड़ियों को अनुबंध के योग्य बताया तथा उन्होंने बोर्ड के अधिकारियों पर उनकी पसंद और नापसंद के मुताबिक खिलाड़ियों को अनुबंध में शामिल करने का आरोप लगाया।

कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि शान मसूद, हैरिस सोहेल, असद शफीक, मोहम्मद अब्बास, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज को अनुबंध मिलना चाहिए था। इन खिलाड़ियों का समर्थन किया जाना चाहिए था। अनुबंधों में खिलाड़ियों को सूचीबद्ध करने से पहले अधिकारियों ने दो बार नहीं सोचा। ऐसा लगता है कि उनके दिमाग में जो भी नाम थे उन्हें लिखा और घोषणा कर दी।

पाकिस्तान के खिलाडियों की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट

कैटेगरी ए - बाबर आजम, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी।

कैटेगरी बी - अजहर अली, फहीम अशरफ, फखर जमान, फवाद आलम, शादाब खान और यासिर शाह।

कैटेगरी सी - आबिद अली, इमाम-उल-हक, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, नौमान अली और सरफराज अहमद।

इमर्जिंग कैटेगरी - इमरान बट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now