Create
Notifications

केन रिचर्डसन ने आईपीएल छोड़ने को लेकर दिया बयान

केन रिचर्डसन
केन रिचर्डसन
निरंजन

केन रिचर्डसन ने आईपीएल छोड़ने को लेकर बयान दिया है। केन रिचर्डसन ने कहा कि यह फैसला मुश्किल लेकिन सही था। केन रिचर्डसन की पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली है, ऐसे में उनके साथ रहने के लिए उन्होंने यह निर्णय लिया। केन रिचर्डसन ने कहा कि दुनिया की सबसे प्रतिस्पर्धात्मक लीग होने के कारण आईपीएल छोड़ने का निर्णय लेना कठिन था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेवसाईट को केन रिचर्डसन ने कहा कि मैं अपने बच्चे के जन्म को याद कर पाऊंगा और पत्नी को सपोर्ट कर पाऊंगा। क्रिकेट खेलने के अवसर फिर से आ जाएँगे। आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धा वाली लीग है इसलिए इसे छोड़ना मुश्किल था। हालांकि सोचने के बाद मुझे लगा कि यह फैसला सही था।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

केन रिचर्डसन आरसीबी में थे

ऑस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल था। उनके पीछे हटने के बाद आरसीबी की टीम में एडम जैम्पा को शामिल किया गया है। एडम जैम्पा आरसीबी की टीम को एक अतिरिक्त स्पिनर का विकल्प प्रदान करेंगे। यूएई के बड़े मैदानों को देखते हुए आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने का निर्णय लिया है।

केन रिचर्डसन
केन रिचर्डसन

केन रिचर्डसन इंग्लैंड दौरे की ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम में कुल 21 सदस्य हैं। सीमित ओवर सीरीज की शुरुआत में टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद वनडे मुकाबलों के साथ इस सीरीज का समापन होगा। ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी इंग्लैंड दौरा समाप्त करने के बाद आईपीएल में खेलने के लिए आएँगे।

इंग्लैंड की टीम के भी कई सदस्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद आईपीएल के लिए यूएई रवाना हो जाएंगे। आईपीएल का आगाज 19 सितम्बर से होगा। फाइनल मुकाबला 10 नवम्बर को खेलना प्रस्तावित है। हालांकि टूर्नामेंट का कार्यक्रम अभी तक नहीं आया है। अगले कुछ दिनों में पूरा कार्यक्रम आने की सम्भावना है।

आईपीएल में कोरोना वायरस को देखते हुए कई तरह के प्रोटोकॉल बनाए गए हैं। इनमें बायो सिक्योर्ड बबल और नियमित कोरोना जांच मुख्य है। चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा अन्य सभी टीमों ने अभ्यास सेशन शुरू कर दिया है। खिलाड़ियों के लिए बंद दरवाजों में खेलने का अलग अनुभव होगा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...