Hindi Cricket News: कपिल देव ने जसप्रीत बुमराह को चोट से बचने के लिए दी अहम सलाह

 जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर एक बड़ी और अहम बात कही है। कपिल देव ने कहा कि जसप्रीत बुमराह अपने गेंदबाजी एक्शन की वजह से ज्यादा चोटिल होते हैं। वे गेंदबाजी के दौरान कंधे का ज्यादा इस्तेमाल करते हुए शरीर पर कम निर्भर रहते हैं इसलिए वे चोटिल हो जाते हैं।

कपिल देव ने कहा कि अगर तकनीकी रूप से आपका गेंदबाजी एक्शन अच्छा है तो आप ज्यादा प्रभाव डाल पाते हैं। वे (बुमराह) बॉडी से ज्यादा कंधे का इस्तेमाल करते हैं और यह एक समस्या हो सकती है। भुवनेश्वर कुमार जैसा गेंदबाज अंत तक रहेगा क्योंकि वे शरीर का इस्तेमाल करते हैं। कपिल देव का कहना यही था कि गेंदबाजी के दौरान बॉडी का इस्तेमाल करने से बुमराह चोटिल होने से बच सकते हैं।

यह भी पढ़ें:आईपीएल टीमों द्वारा रिलीज किये गए 4 खिलाड़ी जो नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि बिशन सिंह बेदी अच्छे स्पिनर माने जाते थे क्योंकि वे बॉडी के प्रयोग से गेंदबाजी करते थे। बल्लेबाजी में सुनील गावस्कर तकनीकी रूप से अच्छे थे। 70 साल की उम्र में अगर उन्हें आज भी बल्ला थमा दिया जाए, तो वे अच्छी तकनीक दर्शा सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वीरेंदर सहवाग, सचिन तेंदुलकर, गुंडप्पा विश्वनाथ आदि खिलाड़ी गेंद को आँखों से देखते थे और उन्हें खेलते देखना शानदार था।

कपिल देव ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में तकनीक का इस्तेमाल करने की सलाह दी है। गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में तकनीक से बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया जा सकता है। जसप्रीत बुमराह को लेकर भी उनकी यही राय रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma