Create

आईपीएल 2020: आईपीएल टीमों द्वारा रिलीज किये गए 4 खिलाड़ी जो नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे 

युवराज सिंह 
युवराज सिंह 

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के ऑक्शन की तारीख जैसे-जैसे करीब आती जा रही है, फैंस के बीच उत्सुकता बढ़ती जा रही है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को कोलकाता में होना है। इसको लेकर तैयारियां चल रही है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन में देश-विदेश के कई खिलाड़ी उतरेंगे। जिन पर फ्रेंचाइजी अपनी रणनीति और संयोजन को देखते हुए बोली लगाएंगी।

यह भी पढ़े: विश्व एकादश जो भारतीय टीम को उन्हीं के घर में टेस्ट मैचों में हरा सकती है

इस बार नीलामी में टीमों द्वारा रिलीज किये गए काफी खिलाड़ी दिखेंगे लेकिन इन सबके बीच रिलीज किए गए खिलाड़ियों में कुछ खिलाड़ी नीलामी में नहीं नजर आएंगे। आइये नजर डालते हैं ऐसे ही रिलीज किये गए 4 खिलाड़ियों पर जो नीलामी में नहीं नजर आएंगे:

#4 शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन 
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन को हाल ही में कई विवादित चीजों का सामना कर पड़ा। शाकिब पर सटोरिए से संपर्क साधने की जानकारी नहीं देने का बड़ा आरोप लगा है। इसके बाद शाकिब को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दो साल के लिए निलंबित कर दिया है। इस वजह से शाकिब किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में भाग नहीं ले पाएंगे। शाकिब को हैदराबाद की टीम ने रिलीज किया है लेकिन वो ऑक्शन से बैन की वजह से नहीं नजर आएंगे।

#3 लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन
लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन को राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में पिछले साल ही शामिल किया था। लिविंगस्टोन ने राजस्थान के लिए 4 मैचों में 71 रन बनाये। राजस्थान ने लिविंगस्टोन को इस साल ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया। लिविंगस्टोन ने रिलीज किये जाने के बाद आईपीएल ऑक्शन से अपना नाम वापस ले लिया और कहा कि अब वो इंग्लैंड के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट क्रिकेट खेलने पर ध्यान लगाएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 रसिक सलाम

रसिक सलाम
रसिक सलाम

आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले रसिक सलाम आईपीएल में खेलने का मौका पाने वाले जम्मू कश्मीर के दूसरे खिलाड़ी बने। रसिक सलाम को मुंबई इंडियंस ने पिछले साल अपनी टीम में शामिल किया था। रसिक को मुंबई के लिए मात्र एक ही मैच खेलने का मौका मिला था। रसिक को इस साल रिलीज कर दिया गया लेकिन उम्र के फर्जीवाड़े को लेकर बैन की वजह से वो नीलामी में नहीं नजर आएंगे।

#1 युवराज सिंह

युवराज सिंह 
युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने इसी साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के साथ ही आईपीएल से भी संन्यास की घोषणा कर दी थी। इसके बाद कनाडा की टी20 लीग और हाल ही में टी10 लीग में खेलते हुए नजर आये थे। युवराज सिंह ने विदेशी लीगों में खेलने के लिए बीसीसीआई से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लिया जिसके तहत उन्हें सभी तरह की भारतीय क्रिकेट गतिविधियों से किनारा करना पड़ा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment