Create

इंग्लैंड दौरे से पहले विराट कोहली को वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने दी अहम सलाह

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना होने वाली है और उससे पहले 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कपिल देव ने विराट कोहली को अहम सलाह दी है।

विराट कोहली को कपिल देव की अहम सलाह

कपिल देव के मुताबिक विराट कोहली को जरूरत से ज्यादा आक्रामकता नहीं दिखानी चाहिए। उन्होंने मिड डे के साथ इंटरव्यू में कहा,

मैं चाहता हूं कि वो बेहतरीन प्रदर्शन करें। क्या आप उन्हें घबराहट में डाल सकते हैं ? विराट कोहली काफी अच्छी तरह से खुद को परिस्थितियों के हिसाब से ढाल लेते हैं। लेकिन मैं उन्हें यही सलाह दूंगा कि ज्यादा आक्रामक होने की जरूरत नहीं है। उन्हें सेशन दर सेशन के हिसाब से रणनीति बनानी होगी। उन्हें डॉमिनेट करने के लिए अपने मौके का इंतजार करना होगा। अगर वो धैर्य के साथ खेलें तो जरूर रन बनाएंगे। इंग्लैंड में अगर आप ज्यादा कोशिश करते हैं और जल्दबाजी करते हैं तो फिर वो काम नहीं करता है। आपको वहां पर गेंद की हरकत पर नजर रखनी होती है। अगर आप सीम और स्विंग को बढ़िया खेलेंगे और धैर्य बनाए रखेंगे तो फिर इंग्लैंड में सफल रहेंगे।

ये भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ का एक ओवर में 6 चौके लगाने को लेकर बयान, शिखर धवन का किया जिक्र

भारतीय टीम जून के पहले हफ्ते में इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होने वाली है। भारत को सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हिस्सा लेना है। ये मुकाबला 18 जून से खेला जाएगा। उसके बाद इंडियन टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ भी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

विराट कोहली चाहेंगे कि वो अपने पिछले प्रदर्शन को यहां पर दोहराएं। पिछली बार जब वो इंग्लैंड दौरे पर गए थे तो जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा नो बॉल डालने वाली 3 टीमें

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment