Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कपिल देव के नेतृत्व वाली सीएसी को मध्य अगस्त तक नया कोच चुनने की इजाजत: सीओए

KR Beda
ANALYST
न्यूज़
Timeless

कपिल देव
कपिल देव

कपिल देव के नेतृत्व वाले पैनल को भारतीय टीम का नया कोच चुनने की अनुमति मिल गयी है। प्रशासकों के समिति के प्रमुख विनोद राय ने सोमवार को कहा कि कपिल देव के नेतृत्व वाले पैनल को बीसीसीआई लीगल टीम ने मध्य अगस्त तक भारतीय पुरुष टीम के लिए नया कोच नियुक्त करने के लिए हरी झंडी दे दी है। देश को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव के अलावा क्रिकेट सलाहकार समिति (सीओए) में अंशुमान गायकवाड़ और पूर्व महिला कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल है।

22 अक्टूबर को बीसीसीआई के चुनाव कराने के बारे में राय ने कहा कि 26 राज्य संघ पूरी तरह लोढ़ा पैनल की सिफारिशों के अनुसार है और उन्होंने राज्य इकाई के चुनाव के लिए अपने निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किये हैं।

सीओए ने 8 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई से मेजबानी के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए राज्यों के बोर्ड से मुलाकात की है और हितों के टकराव की जाँच को अपने अजेंडे में सबसे उपर रखा गया है।

अगला कोच नियुक्त करने के आदेश के बारे में पूछने पर राय ने कहा, "हमने जाँच की है, सब ठीक है और स्पष्ट है," उन्होंने आगे कहा, " सीएसी का फैसला अंतिम होगा, शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों का अगस्त के मध्य में साक्षात्कार होगा और उसके बाद नियुक्ति होगी। उनके संदर्भ की शर्तें पहले से ही तय है।"

चुनाव को लेकर राय आश्वस्त नजर आये, उन्होंने कहा, " हम परामर्श करने जा रहे हैं। 26 राज्यों में चुनाव हो सकते हैं, लेकिन अभी तक निर्वाचन अधिकारी की नियुक्ति नहीं की गयी है। जाहिर है जो बीसीसीआई का अनुपालन करेंगे केवल उन्हें ही वोट देने की अनुमति होगी।"

वर्तमान कोचिंग स्टाफ में शामिल मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगर और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल विश्व कप के बाद 45 दिन के लिए बढ़ाया गया था। जिसमें 3 अगस्त से सितंबर तक चल रहे वेस्टइंडीज दौरे को शामिल किया गया है।

कपिल देव, गायकवाड और शांता रंगास्वामी के नेतृत्व वाली 3 सदस्य सीएसी ने दिसंबर में डब्ल्यू वी रमन को महिला टीम का कुछ नियुक्त किया था।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...