Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: 'रवि शास्त्री मुख्य कोच के रूप में कार्य जारी रख सकते हैं'

  • बीसीसीआई के अनुसार मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री अपना कार्यकाल जारी रख सकते हैं
KR Beda
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:51 IST

रवि शास्त्री
रवि शास्त्री

क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बावजूद मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई और भारतीय कप्तान विराट कोहली का विश्वास अर्जित किया है। भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी भी रवि शास्त्री की शैली से प्रभावित हुए हैं। ऐसे में वो रवि शास्त्री को मुख्य कोच के रूप में वापस देखना चाहते हैं।

एक बीसीसीआई अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया: "रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के लिए बहुत कुछ किया है, उनके मार्गदर्शन में टीम इंडिया टेस्ट में नंबर 1 और वनडे में नंबर 2 रैंकिंग पर पहुँची है। एक खराब मैच का मतलब यह नहीं है कि टीम का कोच खराब है। अगर वो जवाब देते हैं तो उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।"

बीसीसीआई से करीब 8 करोड़ रूपए कमाने वाले रवि शास्त्री से मुख्य कोच के रूप में अपना हाथ आगे बढ़ाने की उम्मीद है और वहीं गेंदबाजी कोच भारत अरुण भी उस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय टीम का मुख्य कोच क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) द्वारा चुना जाता है, जो वर्तमान में कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़, शांता रंगास्वामी और उनके कुछ सहयोगियों द्वारा संचालित है। सीएसी भारतीय टीम के मुख्य कोच को चुनती है और अन्य कोचों की भर्ती से पहले भारतीय टीम के चयनकर्ताओं से परामर्श करती है।

बीसीसीआई ने कल 7 पदों- बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट आदि के लिए विज्ञापन जारी किया है। आवेदन की अंतिम तिथि 30 जुलाई रखी गयी है।

इस बीच रवि शास्त्री और उनकी कोचिंग टीम का कार्यकाल विश्व कप के बाद 45 दिन के लिए बढ़ा दिया है। इसका मतलब वो वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में नजर आयेंगे।

भारत का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू होगा, जहाँ सबसे पहले 3 टी-20 मैच खेले जायेंगे, जो क्रमशः 3 अगस्त, 4 अगस्त और 6 अगस्त को होंगे। उसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच भी खेले जायेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 18 Jul 2019, 17:14 IST
Advertisement
Fetching more content...