Create

"अगर दिग्गज खिलाड़ी इतनी खराब क्रिकेट खेलें तो बीसीसीआई को हस्तक्षेप करना चाहिए"

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil dev) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय खिलाड़ियों के खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर दिग्गज खिलाड़ी इतनी खराब क्रिकेट खेलें तो बीसीसीआई को हस्तक्षेप करना चाहिए। कपिल देव के मुताबिक बीसीसीआई को बड़े नामों पर डिपेंड होने की बजाय युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका देना चाहिए।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का परफॉर्मेंस अभी तक काफी खराब रहा है। टीम को अपने दोनों ही मुकाबलों में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में टीम को 10 विकेटों से और दूसरे मुकाबले में 8 विकेटों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। टीम का ना तो कोई बल्लेबाज और ना ही कोई गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन कर पाया। इन दो हार के बाद भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गई हैं। भारतीय टीम सेमीफाइनल में तभी पहुंच सकती है अगर कोई बड़ा उलटफेर हो जाए।

युवा खिलाड़ियों को मौका देने का समय आ गया है - कपिल देव

वहीं कपिल देव का मानना है कि भारत को दूसरी टीमों पर डिपेंड नहीं रहना चाहिए। उन्होंने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा,

अगर हम दूसरी टीमों के आधार पर सफल होते तो फिर भारतीय क्रिकेट की इतनी तारीफ ना होती। अगर आप वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं या फिर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहते हैं तो फिर उसे अपने दम पर कीजिए। दूसरी टीमों पर निर्भर रहना सही नहीं है। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं को जो बड़े खिलाड़ी हैं उनको लेकर कोई ना कोई फैसला करना होगा। उन्हें ये सोचना होगा कि क्या जो युवा खिलाड़ी आईपीएल में परफॉर्म कर रहे हैं उन्हें मौका देने का समय आ गया है ? अगर युवा प्लेयर हारेंगे तो इसमें कोई बुरी बात नहीं है क्योंकि इससे उनको अनुभव मिलेगा। लेकिन अगर ये सारे बड़े खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो फिर उनकी काफी आलोचना होगी। मेरे हिसाब से बीसीसीआई को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और यंगस्टर्स को ज्यादा मौका देने के बारे में सोचना चाहिए।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...