कपिल देव ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों के आयोजन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Media Interviews - 2018 Laureus World Sports Awards - Monaco
Media Interviews - 2018 Laureus World Sports Awards - Monaco

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों के दोबारा बहाल होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि दोनों देशों के खिलाड़ी एक दूसरे से खेलने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। हालांकि आखिरी फैसला सरकार का होता है। देश के हितों का ध्यान सबसे पहले रखा जाना चाहिए।

भारत और पाकिस्तान ने 2012-13 के बाद से एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। पाकिस्तान ने उस समय भारत का दौरा किया था। उस दौरे पर मेहमान टीम ने 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली थी। उसके बाद उतार-चढ़ाव वाले राजनीतिक संबंधों के चलते इन दोनों देशों ने साथ में सीरीज नहीं खेली है। ये दोनों देश केवल आईसीसी टूर्नामेंट में साथ में खेलते हुए दिखाई देते हैं।

सीरीज का फैसला सरकार पर छोड़ देना चाहिए - कपिल देव

गांधीनगर में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कपिल देव ने कहा कि सरकार जो भी फैसला लेगी खिलाड़ी वही करेंगे। उन्होंने कहा "भारत-पाकिस्तान सीरीज के लिए खिलाड़ी हमेशा तैयार रहते हैं लेकिन हमें ये फैसला सरकार पर छोड़ देना चाहिए। केवल वे ही फैसला ले सकते हैं कि क्या करना है क्योंकि देश की पॉलिसी ज्यादा अहम है। एक नागरिक होने के नाते हमें अपने सरकार के फैसले के साथ खड़े रहना चाहिए।"

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान आखिरी बार 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में आपस में भिड़े थे, जहां भारत 10 विकेट से मैच हार गया था। यह पहली बार था जब पाकिस्तान ने भारत को वर्ल्ड कप में मात दी थी। इससे पहले तक वर्ल्ड कप के हर एक मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था। अब दोनों टीमें एशिया कप और वर्ल्ड कप में एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आएंगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now