Create

"ये काफी हैरान करने वाली बात है कि प्लेयर खुद फैसला कर लेते हैं कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं करना है"

New Zealand v India - T20: Game 1
New Zealand v India - T20: Game 1
reaction-emoji
Nitesh

विराट कोहली (Virat kohli) के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कपिल देव के मुताबिक विराट कोहली के इस फैसले से वो काफी हैरान रह गए।

कपिल देव ने एबीपी न्यूज से बातचीत में इसको लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ होगा। लेकिन इन दिनों ये काफी अजीब बात है कि खिलाड़ी खुद ही ये फैसला कर लेते हैं कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं करना है। मेरा मानना है कि इससे जुड़े लोगों को भी इस पर अपनी राय रखनी चाहिए। मेरे हिसाब से किसी भी क्रिकेटर को इतना बड़ा फैसला करने से पहले बोर्ड और सेलेक्टर्स से बात करनी चाहिए। ये बहुत ही जरूरी होता है। इतनी जल्दी कप्तानी छोड़ने का ऐलान करने की कोई जरूरत नहीं थी। विराट कोहली एक जबरदस्त प्लेयर हैं। अगर एक सीजन भी खराब गया तो इससे इस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि वो एक महान क्रिकेटर या कप्तान नहीं हैं।"

विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है

आपको बता दें कि हाल ही में विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। अपने ट्विटर और फेसबुक हैंडल पर विराट कोहली ने एक लम्बी पोस्ट लिखते हुए टी20 प्रारूप से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के पीछे कुछ कारण भी बताये हैं।

कोहली ने कहा कि पिछले कुछ सालों से वर्कलोड काफी रहा है। टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तानी में ध्यान देने के लिए मैं टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ रहा हूं। टी20 क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज मैं अपना खेल जारी रखूंगा।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...