उमरान मलिक को लेकर वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

उमरान मलिक ने अपनी पेस से काफी प्रभावित किया है (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक ने अपनी पेस से काफी प्रभावित किया है (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये देखकर काफी अच्छा लग रहा है कि भारत में इस तरह के तेज गेंदबाज आ रहे हैं जो इतनी गति के साथ गेंदबाजी करते हैं। हालांकि कपिल देव ने अनुशासन और सही लेंथ पर भी जोर दिया। उनके मुताबिक पेस के अलावा सही लेंथ भी काफी जरूरी है।

उमरान मलिक की चर्चा इस वक्त काफी हो रही है। आईपीएल 2022 में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए उनकी काफी तारीफ हो रही है। अपनी पेस से उमरान मलिक ने सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है।

आपको पेस के साथ निरंतरता पर भी ध्यान देना होगा - कपिल देव

कपिल देव ने गांधीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उमरान मलिक को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

पेस का उतना महत्व नहीं है। अच्छी पेस के साथ लगातार बेहतर गेंदबाजी करना ज्यादा जरूरी है। आपको लगातार 15-20 मैचों में वही निरंतरता दिखानी होगी और किसी भी गेंदबाज के लिए ये सबसे जरूरी चीज है। ये काफी बड़ी उपलब्धि है। भारत के पास पहले तेज गेंदबाज नहीं हुआ करते थे लेकिन अब हम पूरी दुनिया से मुकाबला कर रहे हैं और इसका श्रेय आईपीएल को जाता है।"

आपको बता दें कि हाल ही में उमरान मलिक ने कहा था कि वो किसी भी प्लेयर को फॉलो नहीं करते हैं और गेंदबाजी में अपने रोल मॉडल वो खुद हैं। उमरान मलिक के मुताबिक उनका पूरा जोर स्पीड के अलावा सही लेंथ पर गेंदबाजी करना है। उन्होंने बताया कि इरफान पठान की वजह से उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार आया। उन्होंने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर और अपने देश को गौरवान्वित करना चाहता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now