Create
Notifications

'ऋषभ पन्त को हर बॉल पर शॉट मारने के बारे में नहीं सोचना चाहिए'

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

पूर्व भारतीय (Indian) कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को वर्ल्ड क्रिकेट में सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है और उनके क्रिकेट को लेकर विचारों को भी तवज्जो दी जाती है। अक्सर उनको क्रिकेट के लिए आयोजित चर्चाओं में भाग लेते हुए देखा जाता है और वह शानदार विश्लेषण भी करते हैं। इस बार उनका बयान भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) के लिए आया है।

पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने कहा कि ऋषभ पन्त को अपनी बल्लेबाजी के दौरान थोड़ा धीमा होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अग्रेशन और धीमेपन का मिश्रण होना चाहिए। इससे उन्हें इंग्लैंड दौरे पर मदद मिलने की बात भी कपिल देव ने कही। उन्होंने तेज बैटिंग स्टाइल में रोहित शर्मा से भी उनकी तुलना की।

कपिल देव का बयान

मिड-डे के अनुसार कपिल देव ने कहा कि जब से वह (ऋषभ पन्त) टीम में आए हैं तब से अब वह काफी परिपक्व क्रिकेटर नजर आ रहे हैं। ऐसा लगता है कि उनके पास अपने शॉट खेलने के लिए कहीं अधिक समय है और जाहिर है कि उनके स्ट्रोक की रेंज कमाल की है लेकिन इंग्लैंड चुनौतीपूर्ण होगा। उनको बीच में अधिक समय बिताना चाहिए और हर गेंद को हिट करने के लिए नहीं देखना चाहिए। हम रोहित शर्मा के बारे में भी यही कहते थे, जिनके पास इतने सारे शॉट थे लेकिन वह कई बार आउट हो जाते थे। वही अब ऋषभ के साथ है। वह एक रोमांचक खिलाड़ी है और बहुत मूल्यवान भी। मैं उन्हें सिर्फ इतना कहूंगा कि अपने शॉट्स की रेंज को सामने लाने से पहले समय निकालें। इंग्लैंड काफी अलग है।

कपिल देव ने टेस्ट क्रिकेट से प्यार होने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर काम की वजह से मैं टीवी से दूर भी हो जाता हूँ, तो हाईलाइट्स देखता हूँ, मैं ज्यादा से ज्यादा टेस्ट मैच देखता हूँ।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now