Create

रोहित शर्मा और विराट कोहली की खराब फॉर्म पर पूर्व भारतीय कप्तान का बयान

रोहित शर्मा इस समय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं
रोहित शर्मा इस समय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं
reaction-emoji
निरंजन

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की खराब फॉर्म चल रही है। आईपीएल में उनके अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) का हाल भी कुछ इसी तरह का था। इससे विशेषज्ञों की राय यही थी कि बबल से निकलकर दोनों को ब्रेक की आवश्यकता है। उनको ब्रेक भी मिला। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

अनकट (Uncut) पर कपिल देव ने कहा कि आज यह जानना कठिन है कि किसे विश्राम दिया गया है या किसको विश्राम करने के लिए कहा गया है। इस बारे में सिर्फ सिलेक्टर्स को ही पता चलेगा। खिलाड़ी (रोहित) शानदार है, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन अगर आप 14 मैचों में अर्धशतक नहीं बनाते हैं, तो सवाल उठेंगे, चाहे वह गैरी सोबर्स हों, डॉन ब्रैडमैन, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर या विव रिचर्ड्स हों। क्या चल रहा है, इस बारे में सिर्फ रोहित ही बता सकते हैं। क्रिकेट ज्यादा हो गया है या उनको इसका आनन्द नहीं आ रहा है।

विराट कोहली भी अपनी खराब फॉर्म से गुज़र रहे हैं
विराट कोहली भी अपनी खराब फॉर्म से गुज़र रहे हैं

कपिल देव ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को खेल का लुत्फ़ उठाना चाहिए। अपने प्रदर्शन पर वे कैसा महसूस करते हैं, यह अहम है। फॉर्म में वापस आने के लिए आपको रन बनाने होंगे। 14 मैचों के बाद आपको और कितने मौके चाहिए। समझ नहीं आया कि उनको रेस्ट क्यों दिया गया। आप प्रतिष्ठा के आधार पर ज्यादा लम्बा नहीं जा सकते। अगर उनको ड्रॉप किया गया, तो खेलने का मौका कहाँ मिलेगा। देखना होगा कि अब उनका गेम कैसा रहेगा।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों के बल्ले से ज्यादा बड़े रन देखने को नहीं मिले हैं। आईपीएल में भी दोनों फ्लॉप रहे थे। ऐसे में इंग्लैंड दौरे पर उनके ऊपर नजरें जरुर रहेंगी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...