Create

'विराट कोहली पुरानी फॉर्म में आएँगे तो शतक या दोहरा शतक नहीं, 300 भी बनाएंगे'

विराट कोहली का ध्यान अभी आईपीएल पर है
विराट कोहली का ध्यान अभी आईपीएल पर है

विराट कोहली (Virat Kohli) जब अपनी फॉर्म के बेस्ट स्तर पर होते हैं, तो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं इसके बारे में हर कोई जानता है। पिछले कुछ समय से वह शतक जड़ने में सफल नहीं रहे हैं और उनके ऊपर सवाल भी उठे हैं। सभी चाहते हैं कि विराट कोहली के बल्ले से शतक निकले। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। कपिल देव ने कोहली की कप्तानी पर उठे सवालों पर भी अपना बयान दिया है।

शो अनकट पर कपिल देव ने कहा कि इतने सालों से जब वह रन बना रहे थे तो कप्तानी के बारे में और विराट की बल्लेबाजी के बारे में किसी ने कुछ नहीं कहा और अब अचानक से उनके ग्राफ में उतार-चढ़ाव आने पर राय बन रही है। जब उन्होंने वो दोहरे शतक और इतने शतक बनाए, तब क्या दबाव नहीं था?

कपिल देव यहीं नहीं रुके और आगे कहा कि उनका ग्राफ ऊपर-नीचे जरुर गया है लेकिन कब तक? 28 से 32 की उम्र वह पड़ाव है जब आप खिलते हैं। वह अनुभवी और परिपक्व हो गए हैं। अगर वह अपनी पुरानी फॉर्म में लौटते हैं, तो न केवल शतक या दोहरा शतक बल्कि 300 रन भी बनाकर देंगे। उनकी फिटनेस में कोई कमी नहीं है, बस उन्हें खुद को पहचानते हुए बड़े स्कोर बनाने हैं।

India Nets Session. England test series
India Nets Session. England test series

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन विराट कोहली के खेल में ज्यादा बदलाव नहीं आया। वह दो फिफ्टी जड़ने में कामयाब रहे लेकिन पहले जैसा विश्वास उनमें नजर नहीं आया। फॉर्म के कारण उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं। सीमित ओवर क्रिकेट में रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की मांग की जा रही है।

हालांकि कोहली की क्षमता पर किसी को शक नहीं होना चाहिए। एक बार फॉर्म में आने के बाद वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को छोटा साबित कर सकते हैं। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में बेहतर फॉर्म के साथ उतरने के लिए उनके पास आईपीएल का दूसरा चरण है। वहां उनका खेल देखने लायक रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment