Hindi Cricket News - हम कोरोनावायरस के खिलाफ जंग को जरूर जीतेंगे: कपिल देव 

 कपिल देव
कपिल देव

भारत को 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाले दिग्गज कप्तान कपिल देव का मानना है कि मौजूदा दौर में चल कोविड19 नामक बीमारी से काफी कुछ सीखने जैसा है, लेकिन उन्होंने साफ किया कि वो सकारात्मक ही सोचते हैं और उन्हें लगता है कि हम इस खतरनाक बीमारी से जरूर जीतेंगे।

कपिल देव ने The Hindu के साथ बातचीत के दौरान कहा,

"लोग को अब स्वच्छता का सबक मिलेगा और अब वो लगातार अपना हाथ साफ करेंगे और पब्लिक की जगह को गंदा नहीं करेंगे। हमें हर जगह साफ सफाई रखनी चाहिए। हमें यह सबक पहले ही सीख जाना चाहिए था, लेकिन यह जनरेशन जरूर इस गलती को नहीं दोहराएंगे। मैं लकी हूं कि अपने सीनियर से सीख पाया और मैं उनको धन्यवाद कहना चाहता हूं। मुझे पता है कि हम इस जंग को जरूर जीतेंगे, लेकिन हमें सरकार और डॉक्टर्स की बात को मानते हुए अपने घर में रहना चाहिए।"

आपको बता दें कि विश्वभर में कोरोनावायरस के विश्वभर के 5,00,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं हैं, तो 20,000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत में भी इस बीमारी का खतरा काफी है और अभी तक 700 से ऊपर मामले सामने आ चुके हैं 15 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीमारी से लड़ने के लिए भारत के प्रधानमंत्री ने 24 मार्च को ही 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था।

इसके बाद से ही लगातार अपील की जा रही है कि सभी लोग अपने घर पर ही रहे और सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखें। कोरोनावायरस के कारण ओलंपिक को भी एक साल के लिए स्थगित किया जा चुका है। इसके अलावा भी कई बड़े टू्र्नामेंट और सीरीज को भी तत्काल रूप से सस्पेंड किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में सभी टीमों के खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए सबसे तेज शतक पर एक नजर

Quick Links

App download animated image Get the free App now