Create
Notifications

"अगर खिलाड़ी देश की बजाय आईपीएल को ज्यादा महत्व देंगे तो फिर हम क्या कह सकते हैं ?"

India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर होने को लेकर पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारत की इस हार के लिए आईपीएल (IPL) को जिम्मेदार ठहराया है। कपिल देव के मुताबिक आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन में गैप होना चाहिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलने की बजाय आईपीएल को ज्यादा महत्व देते हैं।

एबीपी न्यूज पर बातचीत के दौरान कपिल देव ने भारतीय टीम के खराब परफॉर्मेंस को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

अब भविष्य की तरफ देखने का समय है। आपको अभी से ही प्लानिंग करना होगा। ऐसा नहीं है कि वर्ल्ड कप खत्म हो गया है तो पूरा भारतीय क्रिकेट ही खत्म हो गया है। जाइए और अच्छे से प्लानिंग कीजिए। मुझे लगता है कि आईपीएल और वर्ल्ड कप के बीच थोड़ा गैप होना चाहिए।

खिलाड़ियों को इंटरनेशनल क्रिकेट को ज्यादा महत्व देना चाहिए - कपिल देव

कपिल देव के मुताबिक आजकल प्लेयर इंटरनेशनल मैचों की बजाय आईपीएल को ज्यादा महत्व देने लगे हैं और इसी वजह से उनकी थकावट बढ़ जाती है। उन्होंने आगे कहा,

जब खिलाड़ी देश की बजाय आईपीएल में खेलने को ज्यादा महत्व देने लगें तो फिर हम क्या कह सकते हैं। खिलाड़ियों को देश की तरफ से खेलने में गर्व महसूस करना चाहिए। मुझे उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में नहीं पता है इसलिए मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। लेकिन मुझे लगता है कि आपके लिए अपना देश पहले होना चाहिए और उसके बाद फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए। मैं ये नहीं कह रहा कि आप फ्रेंचाइजी क्रिकेट ना खेलें लेकिन अब ये बीसीसीआई के ऊपर है कि वो अपने क्रिकेट की बेहतर तरीके से प्लानिंग करें। इस टूर्नामेंट में हमने जो गलतियां की हैं उसे मत दोहराएं, यही हमारे लिए सबसे बड़ी सीख है।

Edited by सावन गुप्ता
comments icon1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now