हार्दिक पांड्या के टेस्ट क्रिकेट में दोबारा खेलने के सवाल को लेकर कपिल देव ने दिया चौंकाने वाला बयान

England v India: Specsavers 4th Test - Day One
England v India: Specsavers 4th Test - Day One

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) दोबारा टेस्ट क्रिकेट में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि अब हार्दिक पांड्या दोबारा टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे। कपिल देव के मुताबिक अगर हार्दिक पूरी तरह से फिट रहते हैं तो उन्हें जरुर रेड बॉल क्रिकेट खेलना चाहिए लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है।

हार्दिक पांड्या की अगर बात करें तो वो भारत की तरफ से कुछ टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उन्होंने अपने करियर में कुल 11 टेस्ट मुकाबले खेले और इस दौरान 532 रन बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल था। इसके अलावा उन्होंने 17 विकेट भी लिए। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने पांच विकेट लेने का कारनामा किया था। हालांकि इसके बाद इंजरी की वजह से वो टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाए और अब केवल वनडे और टी20 ही खेलते हैं।

हार्दिक पांड्या के पास काफी टैलेंट है - कपिल देव

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने हाल ही में ये बयान दिया था कि टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम को बेन स्टोक्स जैसे ऑलराउंडर की जरुरत है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान कपिल देव से जब ये पूछा गया कि क्या हार्दिक पांड्या ये रोल निभा सकते हैं तो उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पांड्या वापसी करेंगे। मैंने आज उनकी तस्वीरें देखी थीं और पता नहीं उन्होंने टच-अप किया था या क्या था लेकिन उनकी बॉडी काफी जबरदस्त दिख रही है। हार्दिक को ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलनी चाहिए क्योंकि उनके पास काफी क्षमता है। अगर वो फिट रहते हैं तो फिर टेस्ट क्रिकेट भी खेलना चाहिए।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या ने अभी तक आधिकारिक तौर पर टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास नहीं लिया है, लेकिन लंबे समय से वो इस फॉर्मेट का हिस्सा नहीं हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now