Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: युवराज सिंह को बेहतर फेयरवेल मिलना चाहिए था- कपिल देव 

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 13 Jun 2019, 17:30 IST
13 Jun 2019, 17:30 IST

युवराज सिंह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के बाद
युवराज सिंह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के बाद

1975 में भारत को पहली बार विश्व कप का खिताब जिताने वाले कप्तान कपिल देव का मानना है कि युवराज सिंह को बेहतर फेयरवेल मिलना चाहिए और साथ ही में उनका मानना था कि युवी को उनकी ऑलटाइम इलेवन में जगह जरूर मिलेगी। 2017 में अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले युवराज सिंह ने 10 जून को क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था।

कपिल देव ने एक इवेंट के दौरान कहा, "मैं जब भी अपनी टीम बनाऊंगा, तो उसमें युवराज सिंह का नाम जरूर होगा। मैं चाहता हूं कि युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी को मैदान पर ही विदाई मिलनी चाहिए। मैं उम्मीद करता हूं क्रिकेट के बाद वो इससे ज्यादा सफल हो।"

युवराज सिंह से भी रिटायमेंट मैच के बारे में भी सवाल पूछा गया, जिसके बारे में युवी ने कहा कि उन्होंने कभी भी रिटायरमेंट मैच की मांग नहीं की। उनके मुताबिक उनसे कहा गया था कि यो-यो टेस्ट पास कर लो , नहीं तो संन्यास का ऐलान कर दो, लेकिन उन्होंने यो-यो टेस्ट को पास किया।

हालांकि युवराज सिंह इकलौते ऐसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं है, जिन्हें शानदार विदाई नहीं मिली है। युवी से पहले वीवीएस लक्ष्मण, गौतम गंभीर, वीरेंदर सहवाग और जहीर खान जैसे खिलाड़ियों को भी बिना रिटायरमेंट मैच खेले संन्यास लेना पड़ा था।

इसके अलावा कपिल देव से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का भी मानना था कि युवी बेहतर डिजर्व करते थे। युवी ने भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया कि, लेकिन उन्होंने साफ किया कि वो कुछ लीग्स में खेलते हुए नजर आ सकते हैं और अब उनका ध्यान सिर्फ एंजॉय करने पर ही है। युवराज सिंह का करियर काफी सफल रहा है और उनकी गिनती हमेशा ही भारतीय टीम के महान खिलाड़ियों में ही की जाएगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:26 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...