अगर आपको लगता है कि रोहित और कोहली वर्ल्ड कप जिता देंगे तो ऐसा कभी नहीं होगा...कपिल देव ने दी तीखी प्रतिक्रिया

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने भारत के वर्ल्ड कप जीतने की संभावना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को वर्ल्ड कप जीतना है तो सिर्फ विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के भरोसे नहीं रहना होगा। टीम के बाकी खिलाड़ियों को भी आगे आकर बेहतर करना होगा और तभी वर्ल्ड कप जीतने का ख्वाब पूरा हो सकता है।

भारतीय टीम की अगर बात करें तो पिछले 11 साल से टीम वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है। 2011 में टीम ने आखिरी बार वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया था। इस बार का वर्ल्ड कप भारत में ही है और इसी वजह से टीम इंडिया के पास एक अच्छा मौका है। हालांकि टीम ज्यादातर रोहित शर्मा और विराट कोहली पर डिपेंड रहती है। ये खिलाड़ी कई सालों से टीम की रीढ़ की हड्डी बने हुए हैं।

रोहित और विराट पर सिर्फ डिपेंड नहीं रहा जा सकता है - कपिल देव

कपिल देव के मुताबिक वर्ल्ड कप सिर्फ एक या दो प्लेयर्स के भरोसे नहीं जीता जा सकता है। एबीपी न्यूज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

अगर आप वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं तो फिर कोच, सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट को मुश्किल फैसले करने ही होंगे। खुद से पहले टीम के बारे में सोचना होगा। आप विराट, रोहित या सिर्फ 2-3 खिलाड़ियों पर भरोसा करेंगे कि वो हमें वर्ल्ड कप जिताएंगे तो ऐसा कभी भी नहीं हो सकता है। आपको अपनी टीम पर भरोसा रखना चाहिए। क्या हमारे पास ऐसी टीम है ? हां निश्चित तौर पर है। क्या हमारे पास मैच विनर्स हैं ? हां बिल्कुल हैं। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड कप जिता सकते हैं। आप सिर्फ रोहित और विराट पर ही डिपेंड नहीं रह सकते हैं। आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभा सकें। युवा खिलाड़ियों को आगे आकर कहना होगा कि ये हमारा समय है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment