क्रिस गेल के ताबड़तोड़ पारी के बावजूद टीम को मिली हार, दिग्गज ऑलराउंडर का जबरदस्त प्रदर्शन

Nitesh
Photo Credit - PSL
Photo Credit - PSL

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के नए सीजन का आगाज हो गया है। पहला मुकाबला नेशनल स्टेडियम में कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेला गया। इसमें कराची ने क्वेटा को 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए क्वेटा की टीम 18.1 ओवरों में सिर्फ 120 रन पर सिमट गई, जवाब में कराची किंग्स ने इस लक्ष्य को 13.5 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

कराची किंग्स के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन 5 और कप्तान सरफराज अहमद सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मिडिल ऑर्डर में क्रिस गेल ने 24 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली। बाकी का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। आजम खान ने 14 गेंद पर 17 और कैस अहमद ने 13 गेंद पर 16 रनों की पारी खेली। कराची की तरफ से अरशद इकबाल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना ने आईपीएल से पहले खेली जबरदस्त धुआंधार पारी, चौके-छक्कों की बारिश की

कराची किंग्स की तरफ से जो क्लार्क ने बेहतरीन पारी खेली

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कराची किंग्स की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज शर्जील खान सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बाबर आजम ने 20 गेंद पर 24 रन बनाए। वहीं मिडिल ऑर्डर में जो क्लार्क ने 23 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 46 रनों की शानदार पारी खेली। कोलिन इन्ग्राम ने 17 और मोहम्मद नबी ने 14 गेंद पर 30 रन बनाकर कराची को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। अरशद इकबाल को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पीएसएल का दूसरा मुकाबला लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी के बीच होगा।

संक्षिप्त स्कोर

क्वेटा ग्लैडिएटर्स - 121

कराची किंग्स - 126/3

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी में खरीदकर शायद उनकी टीमों ने गलती कर दी है