Create
Notifications

पाकिस्तान दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम में अहम खिलाड़ी को किया गया शामिल

कीमो पॉल ने लंबे समय के बाद की वेस्टइंडीज टीम में वापसी
कीमो पॉल ने लंबे समय के बाद की वेस्टइंडीज टीम में वापसी
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket Team) में तेज गेंदबाज कीमो पॉल (Keemo Paul) को भी शामिल किया गया है। कीमो पॉल ने घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक थे। यही वजह है कि उन्हें इस टूर के लिए कैरेबियाई टीम में जगह मिली है।

कीमो पॉल ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला फरवरी 2020 में खेला था और हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ हुई सीरीज में वो टीम का हिस्सा नहीं थे। हालांकि डोमेस्टिक क्रिकेट में उनके जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया है।

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 8 जून को मुल्तान में खेला जाएगा। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत खेली जाएगी। आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में फिलहाल वेस्टइंडीज 80 अंकों के साथ चौथे और पाकिस्तान 60 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है। पहले यह सीरीज दिसंबर 2021 में खेली जाने वाली थी, लेकिन कोरोना की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच अभी तक 134 मैच खेले गए हैं, जिसमें वेस्टइंडीज 71-60 से आगे है और तीन मैच टाई हुए हैं।

वेस्टइंडीज टीम का नेतृत्व उनके नव नियुक्त कप्तान निकोलस पूरन कर रहे हैं। किरोन पोलार्ड के संन्यास के बाद उन्हें कैरेबियाई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वो नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी करके आ रहे हैं और इसी वजह से उनका कॉन्फिडेंस इस वक्त अच्छा होगा। वहीं दूसरी तरफ बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम भी पूरी तरह तैयार है। ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...