Create

केशव महाराज, अयाबोंगा खाका को 2021-22 सीएसए अवॉर्ड्स में चुना गया सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर

केशव महाराज को सीएसए अवॉर्ड्स में साल का सर्वश्रेष्‍ठ पुरुष क्रिकेटर चुना गया
केशव महाराज को सीएसए अवॉर्ड्स में साल का सर्वश्रेष्‍ठ पुरुष क्रिकेटर चुना गया
Vivek Goel

बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) और तेज गेंदबाज अयाबोंगा खाका (Ayabonga Khaka) को 2021-22 क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) अवॉर्ड्स समारोह में साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला क्रिकेटर चुना गया।

पुरुषों के पुरस्कारों में, तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। एडेन मार्करम को टी20 इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया, जबकि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज जानेमन मलान को वनडे इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया।

बाएं हाथ के तेज आलराउंडर मार्को जानसेन को इंटरनेशनल न्यूकमर ऑफ द ईयर चुना गया, जबकि बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर ने एसए फैंस प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता।

सर्वश्रेष्ठ डिलीवरी के लिए ऑफ स्पिनर साइमन हार्मर को अवॉर्ड मिला। उन्‍होंने डरबन में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नजमुल हुसैन शान्तो को आउट किया था। वहीं विमेंस कैटेगरी में, लिजेल ली ने इस साल की शुरूआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन्हें टी20 इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला, जबकि बल्लेबाज लॉरा वोल्वार्ट ने वनडे इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता।

बाएं हाथ की स्पिनर नोनकुलुलेको मलाबा को मखाया नतिनी पावर ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया, जो उन लोगों की दृढ़ता, जुनून और अत्यधिक गर्व का जश्न मनाता है, जिन्होंने अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल अपनी परिस्थितियों को बदलने के लिए किया है। घरेलू मोर्चे पर सिसांडा मगला ने डिवीजन 1 वनडे कप प्लेयर ऑफ द सीजन, डोमेस्टिक प्लेयर्स प्लेयर ऑफ द सीजन और 'एसएसीए' मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर अवॉर्ड जीता।

सीएसए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, 'मैं सभी अंतरराष्ट्रीय, घरेलू स्तरों पर अपने विजेताओं को हार्दिक बधाई देता हूं। खिलाड़ियों ने पिछले दो सालों के दौरान बहुत कुछ सहा है क्योंकि कोविड-19 महामारी ने हमारे खेल की परिस्थितियों को चुनौती दी थी। हमारी टीमों की दृढ़ता हमारी राष्ट्रीय टीमों के सुधार और राष्ट्रव्यापी स्तर पर मौके प्रदान करने के अवसरों के रूप में देखी जाती है।'

उन्होंने आगे कहा, 'हमारे अंपायरों, ग्राउंड स्टाफ और स्कोरर को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने सुनिश्चित किया कि सीएसए एक और शानदार सीजन प्रदान करे। हम आगामी एक्शन से भरपूर सीजन के लिए तत्पर हैं क्योंकि दक्षिण अफ्रीका को 2023 में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप और पहले आईसीसी अंडर 19 महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी करनी है। हम टी20 प्रतियोगिता की भी मेजबानी करेंगे, जो अफ्रीकी महाद्वीप पर पहली बार होगी।'


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...