Create
Notifications

रवि शास्त्री की गेंदबाजी पर केविन पीटरसन ने की बल्लेबाजी, खिलाड़ियों को दी स्पिन खेलने की क्लास

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
reaction-emoji
Neeraj

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) अक्सर क्रिकेट को लेकर बात करते रहते हैं। लगातार कमेंट्री करते हुए दिखाई देने वाले पीटरसन क्रिकेट को लेकर सोशल मीडिया पर भी टिप्स देते रहते हैं। अब उन्होंने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और नासिर हुसैन (Nasir Hussain) के साथ मिलकर एक वीडियो बनाया है जिसमें वह बल्लेबाजों को स्पिन खेलने की क्लास देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

शास्त्री समेत तीनों दिग्गज भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पांचवें टेस्ट के लिए स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे हैं। इस बीच इन्होंने समय निकालकर ब्रॉडकास्टर के लिए एक वीडियो शूट किया है जिसमें शास्त्री गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं और पीटरसन के हाथ में बल्ला है। हुसैन इस दौरान प्रजेंटर की भूमिका में खड़े हैं और पीटरसन के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं।

"I'm looking for the length and I'm making sure that every single shot is actually a run-making shot" 🧠How to face spin by Kevin Pietersen (ft. Ravi Shastri and Nasser Hussain) 🏏🌪️ https://t.co/BJi6OLIE7j

शास्त्री की गेंदों को लगातार खेलते हुए पीटरसन ने बल्लेबाजों को संदेश दिया है कि आपको हर शॉट रन बनाने की नीयत से खेलना चाहिए और इस स्पिनर्स के खिलाफ केवल ब्लॉक करके आप खुद को सफल नहीं बना सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने इस बात की भी टिप्स भी दी है कि स्पिनर्स के खिलाफ बल्लेबाजों को किस एरिया में आकर गेंद खेलनी चाहिए।

टेस्ट में टीमों के रवैये पर पीटरसन ने दिया था बड़ा बयान

टेस्ट क्रिकेट में 8000 से अधिक रन बनाने वाले पीटरसन ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने वर्तमान समय में टीमों द्वारा टेस्ट में अपनाई जा रही आक्रामक सोच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। पीटरसन ने कहा था कि पहले टेस्ट क्रिकेट में लगाए गए शतक को काफी ज्यादा महत्व दिया जाता था क्योंकि तब बल्लेबाज को अपने विकेट की अहमियत पता होती थी और वह अपने विकेट को बचाने के लिए काफी ज्यादा संघर्ष करते थे।

हालांकि, पीटरसन का मानना है कि जब बल्लेबाज इतना आक्रामक रवैया अपना रहे हैं तो फिर वे अपने विकेट के महत्व को नहीं समझ रहे हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...