Create
Notifications

टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ियों द्वारा अपनाए जा रहे धुंआधार बल्लेबाजी के रवैये पर केविन पीटरसन ने दिया बड़ा बयान

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj

टेस्ट क्रिकेट को काफी धैर्य का खेल माना जाता है और क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में बल्लेबाजों द्वारा काफी संयम दिखाने की उम्मीद की जाती है। हालांकि, आज के समय में टेस्ट क्रिकेट में भी बल्लेबाज आक्रामक बल्लेबाजी का रवैया अपना रहे हैं। टी20 क्रिकेट के बढ़ते दौर के बीच टेस्ट क्रिकेट में भी टीमें धुआंधार बल्लेबाजी करने लगी हैं। खासतौर से इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से टेस्ट में बेहद आक्रामक बल्लेबाजी देखने को मिल रही है। इस पर पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। पीटरसन ने लिखा,

टेस्ट मैच में लगाए गए शतक को काफी ज्यादा महत्व दिया जाता है क्योंकि इस दौरान हर बल्लेबाज अपने विकेट को बचाने के लिए काफी जिम्मेदारी दिखाता है और काफी महत्व देता है। मुझे डर है कि आज के समय जब बल्लेबाज बेहद आक्रामक बल्लेबाजी का रवैया अपना रहे हैं तो वे अपने विकेट के महत्व को कम कर रहे हैं और इस नई तकनीक के पीछे खुद को छिपा रहे हैं।
Test Match 100s are held in such high esteem, because of the tremendous responsibility & value that every batter has in defending/protecting his wicket. My fear with this new all out attack approach, is the batters devaluing their wicket and hiding behind this new tactic.

बेयरस्टो ने लगातार खेली हैं धुंआधार पारियां

हालिया समय में इंग्लैंड द्वारा काफी आक्रामक खेल देखने को मिला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में इंग्लिश बल्लेबाजों ने मैच जीतने के लिए फटाफट अंदाज में बल्लेबाजी की थी। खास तौर से जॉनी बेयरस्टो ने बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी की थी और सीरीज में दो शतक लगाए थे। बेयरस्टो ने सीरीज के तीन मैचों में तीसरे सर्वाधिक 394 रन बनाए थे और इस दौरान उनका स्ट्राइक-रेट 120 से अधिक का रहा था।

सीरीज के तीसरे मैच में बेयरस्टो ने 157 गेंदों में धुंआधार 162 रनों की पारी खेली थी। दूसरे मैच में तो उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड को अंतिम दिन शानदार जीत दिलाई थी। 299 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवरों में मैच जीता था और इसमें बेयरस्टो ने 92 गेंदों में 136 रनों की पारी खेली थी।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...