Rohit Sharma और Virat Kohli के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर केविन पीटरसन ने दिया बड़ा बयान

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। केविन पीटरसन के मुताबिक रोहित शर्मा और विराट कोहली के ऊपर आगामी आईपीएल में काफी ज्यादा निगाहें होंगी, कि ये दोनों ही प्लेयर किस तरह का प्रदर्शन करते हैं और उसके हिसाब से टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कोई फैसला किया जा सकता है।

हाल ही में खबरें आई थीं कि रोहित शर्मा शायद टी20 क्रिकेट में ना खेलें और केवल टेस्ट क्रिकेट पर ही अपना फोकस रखें। वहीं विराट कोहली को लेकर खबर ये है कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे, बल्कि टेस्ट सीरीज में केवल खेलेंगे। रोहित शर्मा और विराट कोहली आईपीएल में भी खेलते हुए दिखेंगे।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के IPL फॉर्म पर रहेगी निगाह - केविन पीटरसन

लेजेंड्स लीग क्रिकेट से इतर IANS से बातचीत के दौरान केविन पीटरसन ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा और विराट कोहली के पास काफी मौका है। देखने वाली बात होगी कि ये दोनों प्लेयर आईपीएल में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। इन दोनों ही प्लेयर्स ने भारतीय क्रिकेट की काफी सेवा की है और इसी वजह से आपको इन्हें वो सम्मान देना होगा। ये दोनों ही काफी बेहतरीन क्रिकेटर हैं और इन्हें इस चीज की छूट मिलनी चाहिए कि अपने फॉर्म के हिसाब से ये चीजों को तय करें। आईपीएल के फॉर्म की काफी अहमियत रहने वाली है, क्योंकि आईपीएल फाइनल के बाद टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा समय नहीं बचेगा।

आपको बता दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।रोहित के नाम सबसे ज्यादा T20I मैच खेलने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। हालांकि, पिछले साल के वर्ल्ड कप के बाद से इन दोनों ही खिलाड़ियों ने वनडे पर ध्यान लगाया था और छोटे फॉर्मेट की एक भी सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता