Create

केविन पीटरसन ने इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में सुधार के लिए दिया अजीबोगरीब सुझाव

Nitesh
केविन पीटरसन का ये सुझाव काफी अनोखा है
केविन पीटरसन का ये सुझाव काफी अनोखा है

पूर्व दिग्गज कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) में टेस्ट क्रिकेट में सुधार के लिए एक अजीबोगरीब सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को द हंड्रेड जैसा ही फ्रेंचाइज बेस्ड कंपटीशन रेड बॉल क्रिकेट में भी लाना चाहिए, ताकि बेहतरीन टेस्ट क्रिकेटर तैयार हो सकें।

इंग्लैंड का परफॉर्मेंस हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में काफी खराब रहा है। टीम को भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। वहीं अब एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पहले तीन मुकाबलों में इंग्लिश टीम काफी बुरी तरह हार चुकी है और इसी वजह से टीम के ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं और पूर्व क्रिकेटर लगातार आलोचना कर रहे हैं।

केविन पीटरसन भी टीम के खराब परफॉर्मेंस से काफी चिंतित हैं और उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट में सुधार के लिए अनोखा सुझाव दिया है। बेटवे में लिखे अपने कॉलम में उन्होंने कहा "द हंड्रेड टूर्नामेंट काफी शानदार है। इसकी मार्केटिंग काफी बेहतरीन तरीके से हुई और ऑडियंस का ध्यान इसकी तरफ खींचा गया। इस टूर्नामेंट में बेस्ट टीमों के बीच मुकाबला होता है। नए खिलाड़ी टीमों को मिले और उनके साथ खेलकर इंग्लिश क्रिकेटरों को काफी फायदा हुआ। प्लेयर्स को इसका काफी फायदा हो रहा है। अब ईसीबी को चाहिए कि वो इसी तरह का टूर्नामेंट रेड बॉल क्रिकेट में भी लेकर आएं ताकि उसमें भी सुधार हो सके और बेहतरीन टेस्ट क्रिकेटर हमें मिलें।"

विदेशी प्लेयर्स को इस लीग में खेलने के लिए बुलाया जाए - केविन पीटरसन

उन्होंने आगे लिखा "पैसे देकर दुनिया भर के बेहतरीन विदेशी प्लेयर्स को इस लीग में बुलाया जाए और उनके साथ खेलने से टॉप इंग्लिश प्लेयर्स को भी फायदा होगा। इस तरह का टूर्नामेंट काफी शानदार हो सकता है। आठ टीमों का राउंड-रॉबिन टूर्नामेंट खेला जा सकता है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment