Create
Notifications

केविन पीटरसन ने भारत और पाकिस्तान के बीच ज्यादा मैचों के आयोजन के लिए दिया अहम सुझाव

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
Nitesh
visit

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच ज्यादा से ज्यादा मैचों के आयोजन के लिए एक अहम सुझाव दिया है। उनका ये सुझाव काफी दिलचस्प है। पाकिस्तान के खिलाफ भारत की करारी हार के बाद पीटरसन का ये सुझाव आया है।

केविन पीटरसन ने ना केवल मैचों के आयोजन का सुझाव दिया बल्कि ये भी बताया कि इसके लिए प्राइज मनी कितनी होनी चाहिए। उन्होंने हर साल तीन टी20 मैचों के आयोजन की राय दी।

केविन पीटरसन ने ट्वीट करके कहा "भारतीय टीम को हर साल न्यूट्रल वेन्यू पर पांच दिनों के अंदर पाकिस्तान से तीन टी20 मुकाबले खेलने चाहिए। 15 खिलाड़ियों की टीम हो और जीतने पर $15M का ईनाम दिया जाए। अगर ऐसा होता है तो फिर सब लोग हर साल इसका इंतजार करेंगे।"

IDEA:India should play PAK every year in 3 T20s at a neutral venue over a 5 day period! 15 man squads, $15M purse for the winning team! Cities/countries/broadcasters would queue up to have that week every single year!

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन नहीं होता है

दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच ज्यादा मुकाबले होते नहीं हैं। केवल आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप में ही इन दोनों टीमों का मुकाबला होता है। यही वजह है कि फैंस को ज्यादा मैच इन दोनों टीमों के बीच नहीं देखने को मिलते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 151 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन रोहित शर्मा अपना खाता भी नहीं खोल सके। वहीं पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए आसानी से हासिल कर लिया। पाकिस्तान की वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में भारत के खिलाफ ये पहली जीत है और उन्होंने एक इतिहास रच दिया। पाकिस्तान टीम के हौंसले निश्चित रूप से इस जीत के बाद बुलंद होंगे।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now